मांगों को लेकर सड़कों पर उतरी आशा वर्करज, जमकर किया प्रदर्शन

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Pradeep Dhankhar, Yuva Haryana

Jhajjar, 29 June, 2019

अपनी विभिन्न मांगों को लेकर शनिवार को जिलाभर की आशा वर्करज झज्जर में सड़कों पर उतर आई। काफी संख्या में एकत्रित हुई इन आशा वर्करों ने शहर में जमकर बवाल काटा। शहरभर में प्रदर्शन करते हुए इन आशा वर्करों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और चेतावनी भी दी कि अगर सरकार ने उनकी मांगों को नहीं माना, तो वह आंदोलन करने को मजबूर होगीं।

आशा वर्करों ने अपनी मांगों का ज्ञापन झज्जर सिविल अस्पताल के सीएमओ को भी सौंपा है। सीएमओ ने आशा वर्करों द्वारा सौंपे गए इस ज्ञापन को सरकार के पास भेजे जाने की बात कही है। उधर शनिवार को अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करने से पहले जिलाभर से आई यह आशा वर्करज शहर के जलघर में एकत्रित हुई।

बाद में प्रदर्शन करते हुए यह नागरिक अस्पताल पहुंची और सीएमओ को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा। जलघर में प्रदर्शन की रणनीति तैयार की गई। यहां आशा वर्करों ने कुछ देर धरना भी दिया। धरने की अध्यक्षता कविता ने की व संचालन जिला सचिव अनीता भागलपुरी ने किया।

सीटू के जिला प्रधान रामचन्दर आशा वर्करों के इस धरने को अपना समर्थन देने पहुंचे। धरने को संगठन की प्रदेशाध्यक्ष प्रवेश मातनहेल व जिला प्रधान कविता ने भी सम्बोधित किया। इन दोनों नेताओं ने हरियाणा सरकार की कार्य प्रणाली की घोर निंदा करते हुए कहा कि आशा वर्करों की जो रूटीन की एक्टिविटी है उसे 50 प्रतिशत काटा गया है उसे तुरंत प्रभाव से लागू करना चाहिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *