कांग्रेस के पैनलिस्टों को अशोक तंवर ने सिखाए गुर, जनता के बीच जाने के लिए दिये टिप्स

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Jind, 15 Dec, 2018

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के पक्ष को और अधिक आक्रमक तथा धारधार तरीके से रखने के लिए आज प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ताओं का एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के ये पैनेलिस्ट वक्ता के रूप में जनता के बीच जायेंगे और राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों को घर-घर तक पहुंचाने तथा केन्द्र की मोदी व प्रदेश की खट्टर सरकार की जन-विरोधी नीतियों को प्रिंट, इलैक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया के माध्यम से उजागर करने का काम करेंगे।

यह जानकारी आज डॉ. अशोक तंवर ने जीन्द में स्थित अभिनंदन पैलेस में आयोजित एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के उपरांत मीडिया के साथियों से बातचीत करते हुए दी। उन्होंने बताया कि आज के प्रशिक्षण शिविर में पार्टी के इन पैनेलिस्ट को आपसी तालमेल से पूरी जानकारी के साथ मीडिया में जाने, चार्जशीट आदि तैयार करने के टिप्स दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त ट्रैनिंग इंचार्ज एवं पूर्व आईपीएस अधिकारी श्री दलबीर भारती ने इन मीडिया पैनेलिस्टज़ को प्रशिक्षण देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

डॉ. तंवर ने कहा कि केन्द्र के पहले नरेंद्र मोदी जी चुनावों के समय में अपने हल्फनामे में आधी-अधूरी जानकारी देते थे, फिर श्रीमति स्मृति इरानी की फर्जी डिग्रियों के बारे में पता चला और अब हरियाणा के एक मंत्री की फर्जी डिग्रियों का राज जनता के सामने उजागर हो गया है। उन्होंने कहा कि नैतिकता की बात करने वाले ऐसे लोगों को तुरंत इस्तिफा दे देना चाहिए नहीं तो आलाकमान को इन्हें पद मुक्त कर देना चाहिए।

नगर नरिषद व नगर पालिकाओं के चुनावों पर बोलते हुए हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सिंबल पर चुनाव नहीं लड़ रही परंतु जनता से अनुरोध है कि वे इन चुनावों में भाजपा और इनेलो के खिलाफ जनादेश दें क्योंकि ये दोनों पार्टियां जन-विरोधी मानसिकता वाली पार्टियां हैं। उन्होंने कहा कि आरएसएस, भाजपा, इनेलो आदि ऐसी पार्टियां हैं जो देश और प्रदेश को कमजोर करना चाहती हैं इसलिए इन्हें सबक सिखाना जरूरी है इसलिए जिस तरह हाल ही में हुए पांच विधान सभा चुनावों मेे जनता ने भाजपा को पूर्णतया नकार दिया है, हरियाणा की जनता भी उसी का अनुसरण करेगी यह उन्हें पूरी उम्मीद है।

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा जींद का उपचुनाव नहीं करवाना नहीं क्योंकि उसे पता है कि लोग इनके जुमलों और मात्र घोषणाओं से ऊब चुके हैं और देश के साथ-साथ हरियाणा की जनता भी बदलाव के मूड में है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग द्वारा भी जींद का उपचुनाव न करवाया जाना संदेह और संशय पैदा करता है। उन्होंने अपील की कि चुनाव आयोग को जल्द से जल्द जींद उपचुनाव करवाने की घोषणा करनी चाहिए अगर चुनाव आयोग ऐसा नहीं करता तो यह जनता के संवैधिानिक अधिकारों का सीध-सीध हनन करना होगा।

डॉ. तंवर ने कहा कि खेल मंत्री जोकि स्वास्थ्य मंत्री भी हैं बातें तो बड़ी-बड़ी करते हैं परंतु इनसे अपना विभाग तक संभल नहीं रहा। उन्होंने कहा इनकी पदक लाओ पद पाओ वाली खेल नीति कहीं दिखाई नहीं देती। पहले तो इन्होंने हमारे दो अंतराष्ट्रीय खिलाडिय़ों मंजीत छिल्लर व राकेश कुमार को दो-दो करोड़ रूपए का इनाम दिया था अब डोमिसाइल गलत बता कर उनको रिक्वरी का नोटिए थमा दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा इन खिलाडिय़ों के कागजातों की जांच करके ही इन्हें इनाम की राशि दी गई थी। उन्होनें आरोप लगाया कि खट्टर सरकार खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करने की बजाए हत्तोसाहित करनें का काम कर रही है। उन्होनें मांग की कि इस मामले की गहनता से तहकीकात की जाये और यदि डोमिसाइल गलत हैं तो जांच करने वाले अधिकारियों के विरूध कार्यवाही की जाये।

इनेलो और जेपीपी पर टिप्पणी करते हुए डॉ. तंवर ने कहा कि इनके साथ न युवा हैं, न बुजुर्ग, न महिलायें, न किसान कुल मिलाकर समाज का कोई भी वर्ग इनके साथ नहीं है, क्योंकि हरियाणा की जनता को पता है कि यह वह पार्टी है जिसने हरियाणा में गुंडा राज स्थापित किया, जिसके डर से उद्योग धंधे हरियाणा से पलायन कर गए और जिनकी क्रूरता के चलते बेकसूर किसानों पर गोलियां चलाई गई। उन्होंने कहा कि इनेलो राज में पैसे लेकर नौकरियां दी जाती थी और भाजपा की इनके ही रास्ते पर चल रही है और राज्य में लूट मचा रखी है।

इस अवसर पर बोलते हुए हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया इंचार्ज कुलदीप सोनी ने कहा कि भाजपा की झूठी राजनीति को बंद करने के उद्देश्य से डॉ. अशोक तंवर की पाठशाला में ये सैनिक तैयार किए गए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के ये प्रवक्ता भाजपा और इनेलो के भ्रामक प्रचारों का और अधिक आक्रमक तरीके से जवाब देने के लिए तैयार हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *