चंडीगढ़ को लेकर पंजाब के सीएम को अशोक तंवर की दो टूक, हरियाणा का भी उतना ही हक है

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष
Deepak Khokhar, Yuva Haryana
Rohtak, 21 July, 2018
हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अशोक तंवर ने वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर आरोप लगाने पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि सिर्फ आरोप लगाने से कुछ नहीं होता। आरोप तो कोई भी लगा सकता है। अगर कोई जांच हुई है तो कैप्टन अभिमन्यु बात करें, अन्यथा इस आरोपों का कोई मतलब नहीं है। हाल ही में कैप्टन अभिमन्यु ने आरोप लगाया था कि फरवरी 2016 में उनके आवास पर हुई आगजनी में भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नजदीकियों का हाथ था। इसी पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की यह प्रतिक्रिया आई है। 
 
तंवर शनिवार को रोहतक के महम में थे। उनकी साइकिल यात्रा का तीसरा दिन था। महम के ऐतिहासिक चबूतरे पर हुई जनसभा में उन्होंने केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार को कई मुद्दों पर घेरा। हरियाणा सरकार के बारे में कहा कि भाजपा ने समाज को खंडित किया और प्रदेश को बार-बार जलाया। बाद में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने मोरनी में गैंग रेप की घटना की कड़े शब्दों मंे निंदा की। उन्होंने कहा कि यह घटना दर्शाती है कि अपराध और अपराधी बेखौफ घूम रहे हैं। चाहे किसी भी तरह का अपराध हो। अपराधियों के मन से पुलिस का डर खत्म हो चुका है। 
 
अशोक तंवर ने चंडीगढ़ पर हरियाणा का दावा जताया। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ पर जितना अधिकार पंजाब का है, उतना ही हरियाणा का है। दोनों राज्यों की राजधानी एक है, हाईकोर्ट एक है। ऐसे में आपसी तालमेल से काम करना चाहिए। दरअसल पंजाब के सीएम कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर चंडीगढ़ पर कानूनी व वास्तविक दावा जताया था। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने प्रदेश मंे हजारों करोड़ के औद्योगिक निवेश के उद्योग मंत्री विपुल गोयल के दावे पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सिर्फ गुमराह करने का काम कर रही है। एमएसपी में बढ़ोतरी को भाजपा द्वारा चुनावी मुद्दा बनाए जाने के सवाल पर तंवर ने कहा कि यह ऊंट के मुंह में जीरे के समान है और भाजपा सरकार को 4 साल बाद ही यह याद क्यों आया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *