कांग्रेस का संकल्प, जींद की बेहतरी और विकास के लिए करेंगे काम- तंवर

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana,

Jind, 19 Jan,2019

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि सभी कांग्रेसियों ने संकल्प लिया है कि वे जींद की बेहतरी और विकास के लिए मिलकर कार्य करेंगे। खट्टर सरकार कुछ दिनों की मेहमान है और इस उपचुऩाव को जीतने के बाद कांग्रेस प्रदेश में सरकार बनाएगी।

सीएम के बयान से साफ है कि वे पहले ही हार मान चुके हैं-

सीएम द्वारा जींद की हार से भाजपा पर कोई फर्क नहीं पड़ने के बयान का हवाला देते हुए डा. तंवर ने कहा कि इस बयान से साफ है कि वह पहले ही हार मान चुके हैं। उन्होंने कहा कि अब व्यवस्था परिवर्तन का मामला है और रणदीप सुरजेवाला जींद की सीट जीतकर इस परिवर्तन को आहुति देंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस उम्मीदवार रणदीप सिंह सुरजेवाला सबसे अनुभवी और योग्य उम्मीदवार हैं, जींद को ऐसे ही नुमाईंदे की जरूरत है।

डा. तंवर ने सवाल किया कि आज सीएम मनोहर लाल खट्टर और मंत्री किस मुंह से यहां वोट मांगने आए हैं। खुद उन्होंने और उनके मंत्रियों ने जींद की तरफ विकास के मामले में पिछले साढ़े चार साल तक झांका तक नहीं है। उन्होंने कहा कि सीएम अब जींद में मजबूरीवश आए हैं, क्योंकि उपचुनाव आ गया है। वैसे भी कभी सीएम जींद नहीं आए क्योंकि उन्हें यहां की जनता से कोई सरोकार नहीं है, इसलिए जींद की जनता इस भाजपा सरकार को नकार चुकी है।

जींद में मेडिकल कालेज की स्थापना एक सपना बनकर रह गया है। जींद में मेडिकल कालेज की स्थापना की बात तो दूर, पूरे प्रदेश में बनाए जाने वाले कालेजों को मेडिकल कौंसिल आफ इंडिया से मंजूरी ही नहीं मिली है। जींदं में अभी तक कालेज की नींव तक नहीं रखी गई है। जींद के सरकारी अस्पताल में डॉक्टरों के 54 पद स्वीकृत हैं, मगर एक दर्जन ही डाक्टर ही यहां आधी-अधूरी सुविधाओं के लिए मौजूद हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने तो जींद के अस्पताल की तरफ झांका तक नहीं है। उन्होंने कहा कि जींद के अंदर सीवरेज व्यवस्था चरमराई हुई है। मात्र 20 फीसदी लोगों को ही सीवरेज की सुविधा है। लोगों को जहरीले पदार्थों से युक्त भूमिगत पानी पीने को मजबूर होना पड़ रहा है।

भाजपा सरकार ने कभी भी जींद के लोगों की तकलीफों की ओर ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का संकल्प है कि जींद के लोगों को बढिय़ा वाटर वर्क्स व नहरी पानी, जींद के चारों ओर बाइपास, सीवरेज व्यवस्था, शिक्षा व स्वास्थ्य सेवाएं अच्छी व भली प्रकार से दी जाएँगी।

सरकार पर विधानसभा सेशन के दिन कम लगाने का आरोप लगाते हुए तंवर ने कहा कि सरकार मात्र एक या दो दिन ही विधानसभा सेशन बुलाती है। इसमें पूरी तरह से प्रदेश के जनहित के मुद्दों पर चर्चा नहीं हो पाती। उन्होंने कहा कि जींद की जनता ने बीजेपी व इनेलो दोनेां का राज देख लिया है और अब कांग्रेस को सत्ता में लाने का मन बना चुकी है। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद हरियाणा में एक नए विकास मॉडल को लाया जाएगा, क्योंकि भाजपा का गुजरात मॉडल फेल हो चुका है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा उपचुनाव जीतते ही खट्टर सरकार गिर जाएगी।

पत्रकारवार्ता में मौजूद कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष पंकज डाबर ने कहा कि नोटबंदी से आम आदमी ही नहीं व्यापारी पर भी मार पड़ी है। जीएसटी ने व्यापार और व्यापारी वर्ग को तबाह कर दिया है। रूझान से पता चल रहा है कि व्यापारी वर्ग भाजपा सरकार के खिलाफ लामबंद हो रहा है। उन्होंने कहा कि  राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी कह चुके हैं कि जीएसटी को सरल बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि पिछले दो दिन से वे जींद के व्यापारियों से डोर टू डोर संपर्क में हैं। व्यापारी वर्ग इस सरकार से दुखी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *