अशोक तंवर का बीजेपी सरकार पर हमला, बोले- भाजपा राज में शिक्षा का हुआ बंटाधार

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Bhiwani, 08 Dec, 2018

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद डॉ. अशोक तंवर ने कहा है कि समाज के सर्वांगीण विकास के लिए शिक्षा का प्रसार करना अति आवश्यक है और इसी बात को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस पार्टी ने अपने कार्यकाल में देश में आई.टी.आई., आई.आई.एम. और ऐम्स जैसी संस्थाओं की स्थापना की ताकि हमारा देश प्रगति और समृद्धि के पथ पर सदा अग्रसर रहे।

डॉ. तंवर आज बवानी खेड़ा निर्वाचन क्षेत्र के गांव तालू स्थित भिवानी पब्लिक स्कूल में आयोजित वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्यातिथि के तौर पर बोल रहे थे। इस अवसर पर इलाके के 18 गांवों की पंचायतों की ओर से डॉ. तंवर को राज्य के प्रति उनकी सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया।

डॉ. तंवर ने कहा कि अगर प्राथमिक स्तर से ही उच्च स्तर की शिक्षा दी जाये तो बच्चों का संतुलित विकास होता है और वे बड़े होकर जिम्मेदार नागरिक बन कर देश की सेवा कर सकते हैं। उन्होंने इस बात पर खेद व्यक्त किया कि केन्द्र और राज्य में भाजपा की सरकार ने शिक्षा प्रणाली को कमजोर करने का काम किया है जिसके कारण शिक्षा की गुणवत्ता में भारी कमी आई है। इसी कमी के कारण छात्रों में शिक्षा के प्रति उदासीनता बढ़ती है और अनुशासनहीनता की प्रवृति पैदा होती है। डॉ. तंवर ने कहा कि राज्य सरकार के तुगलकी फरमानों के कारण अध्यापकों को अपनी जायज मांगों के लिए आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ रहा है। भाजपा ने अध्यापकों को उचित सम्मान देने की बजाए पुलिस द्वारा उन पर लाठियां बरसवाई हैं।


डॉ. तंवर ने कहा कि मोदी और खट्टर सरकार की शिक्षा संस्थानों के प्रति उदासीनता के कारण आज हरियाणा ही नहीं सारे देश के विश्वविद्यालयों और स्कूलों को अध्यापकों की भारी कमी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि यदि शिक्षा संस्थानों में अध्यापक ही नहीं होंगे तो छात्रों को शिक्षा कौन देगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने राज्य में नये शिक्षण संस्थान स्थापित करने की ओर भी कोई ध्यान नहीं दिया है जिसके परिणामस्वरूप वर्तमान स्कूलों में छात्र क्षमता से अधिक दाखिल करने पड़ते हैं।

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने छात्रों से कहा कि वे देश का भविष्य हैं तथा आपको और भी अधिक ध्यान देकर पढऩा चाहिए ताकि भविष्य में अच्छे नागरिक बन कर देश के प्रति अपने कत्र्तव्य का निष्ठा से निर्वाहन करने के लायक बन सकें।
इससे पूर्व मुंढाल में आयोजित एक समारोह में बोलते हुए डॉ. तंवर ने कहा कि हरियाणा देश की रक्षा के लिए सैनिक देने में सभी राज्यों से आगे है, सेना में हर दसवां व्यक्ति हरियाणावी है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की इस विशेषता के कारण हमें हरियाणवी होने पर गर्व है। उन्होंने कहा कि श्री नरेंद्र मोदी ने 2014 के चुनाव से पहले रेवाड़ी में पूर्व सैनिकों को संबोधित करते हुए वादा किया था कि भाजपा सरकार बनने पर वन रैंक-वन पैंशन की उनकी मांग प्राथमिकता के आधार पर पूरी की जायेगी, परंतु आज तक यह वादा पूरा नहीं किया गया। डॉ. तंवर ने कहा कि भाजपा तो केवल लेने वाली पार्टी ही है कुछ देने वाली नहीं है। उन्होंने लोगों को आश्वासन दिलाया कि श्री राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने पर राज्य को प्रगति के मार्ग पर फिर से आगे बढ़ाने का काम किया जायेगा और पूर्व सैनिकों, कर्मचारियों, किसानों आदि सभी की शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर दूर किया जायेगा।
इस अवसर पर पूर्व मंत्री बिजेन्द्र सिंह कादियान, पूर्व आईपीएस अधिकारी दलबीर भारती, सतबीर सिंह चौहान, अनिल तालू, रविन्द्र कटारिया, रामफल कमांडो, दीपेश सारसर, नवदीप गोदारा, अजित घुसकानी, चिंटू शर्मा, नवीन बागान, राकेश श्योराण सहित कांग्रेस पार्टी के अन्य कार्यकत्र्ता भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *