कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर का दावा, रिकॉर्डतोड़ होगी पोल खोल, हल्ला बोल रैली

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahab Ram, Yuva Haryana
Delhi, 27 Sept, 2018

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डा. अशोक तंवर ने कहा है कि 30 सितंबर को पानीपत में आयोजित होने वाली ‘पोल खोल-हल्ला बोल’ रैली चार साल के इतिहास की ऐसी पहली बड़ी रैली होंगी, जिसमें पूरे प्रदेश से लाखों लोग हिस्सा लेकर भाजपा सरकार के खिलाफ जनांदोलन की हुंकार भरेंगे।

उन्होंने कहा कि इस रैली के माध्यम से किसकी पोल खुलनी है और किस पर हल्ला बोलना है, यह कांग्रेस कार्यकर्ता भली भांति जानता है। उन्होंने भाजपा सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि मौजूदा समय में भाजपा सरकार जनआकांक्षाओं पर पूरी तरह से असफल साबित हुई है और कांग्रेस के निरंतर बढ़ते जनाधार से घबराने लगी है इसलिए राजनैतिक पार्टियां साजिशें, षडयंत्र व गठबंधन करके कांग्रेस को कमजोर करना चाहती है परंतु वह अपने इस कुप्रयास में कभी सफल नहीं हो पाएगी।

तंवर गुरुवार को नई दिल्ली में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उनके साथ मुख्य रुप से हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता विकास चौधरी भी मौजूद थे।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष तंवर ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा चार वर्षाे के दौरान विकास के मामले में प्रदेश को पीछे ले जाने का काम किया है, जिसकी चार्जशीट उन्होंने तैयार कर ली है, रैली में इसका खुलासा किया जाएगा वहीं रैली में कांग्रेस की आगामी रुपरेखा के बारे में भी बताया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सरकार की जनविरोधी नीतियों से त्रस्त लोगों ने अब भाजपा की रैलियों में आना छोड़ दिया है, जिसके चलते मुख्यमंत्री को अब रैलियों की बजाए रोड शो करने पड़ रहे है। उन्होंने इनेलो पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कुछ राजनैतिक पार्टियां भीड़ खिसकती देख बारिश का बहाना बनाकर रैलियां रद्द करने में लगी हुई है और ऐसी पृष्ठभूमि में पानीपत रैली का एक अलग महत्व होगा।

उन्होंने कहा कि उनकी साईकिल यात्रा का समापन 22 अगस्त को हो गया, जिसका उद्देश्य हरियाणा बचाओ-परिवर्तन लाओ था और पानीपत की यह रैली इसी क्रम का दूसरा हिस्सा है।

तंवर ने कहा कि जो कार्यकर्ता पार्टी से मायूस या नाराज थे, चार वर्षाे के दौरान उन कार्यकर्ताओं ने उनके साथ मिलकर जिलास्तर व प्रदेशस्तर पर धरने प्रदर्शन व आंदोलन किए थे और हरियाणा में कांग्रेस की ताकत दिखाने के लिए अब इन्हीं जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं ने मिलकर इस रैली का आयोजन किया है, वह तो इस रैली में मुख्य वक्ता के रुप में शिरकत करेंगे।

उन्होंने कहा कि इस रैली के माध्यम से वह कार्यकर्ताओं के जोश व उत्साह को दोगुना करते हुए उन्हें जनविरोधी भाजपा सरकार की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाकर भाजपा सरकार को उखाडऩे के लिए लामबंद करेंगे।  उन्होंने कहा कि आज पूरे देश की जनता कांग्रेस पार्टी की साथ है और राहुल गांधी की नीतियों में आस्था जताते हुए उन्हें देश का भावी प्रधानमंत्री मानकर चल रही है।

तंवर ने जोर देते हुए कहा कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव में हरियाणा की सभी 10 सीटों पर विजय हासिल करेगी, जबकि विधानसभा की 80 से ज्यादा सीटें जीतकर इतिहास रचेगी। बसपा से गठबंधन के प्रश्र पर तंवर ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस मजबूत है और उसे गठबंधन की जरुरत नहीं। लेकिन यह निर्णय पार्टी हाईकमान को लेना है, अगर उनकी राय पूछी गई तो वह हरियाणा में गठबंधन के पक्षधर नहीं है क्योंकि बसपा के वर्ग विशेष के लोग पूरी तरह से कांग्रेस पार्टी के साथ जुडे हुए है।

वहीं उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर चुटकी लेते हुए कहा कि जिस प्रकार मोदी का झोका था, उसी प्रकार दिल्ली में केजरीवाल का झोका था, जो निकल गया, हरियाणा में आम आदमी पार्टी की न कोई चर्चा है और न ही कोई जनाधार है।