कांग्रेस की सरकार बनने पर लागू की जायेगी ‘न्यूनत्तम आमदनी गारंटी’ योजना- अशोक तंवर

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति शख्सियत हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Gurugram, 2 Feb, 2019

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद डॉ. अशोक तंवर ने कहा है कि देश व प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने पर किसानों व बीपीएल परिवारों के कर्जे माफ किए जायेंगे। हरियाणा के सरकारी कर्मचारियों की पुरानी पैंशन बहाल की जायेगी और बुढ़ापा पैंशन में वृद्धि की जायेगी।

इसी प्रकार नौजवानों के लिए रोजगार मुहैया कराने की दिशा में तवरित कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि जीएसटी की दरों में कमी व सरलीकरण करके छोटे व मझले दुकानदारों, व्यापारियों को राहत देने का काम भी कांग्रेस पार्टी ही करेगी।

तंवर ने यह घोषणा आज पाटौदी के रामलीला मैदान में आयोजित परिवर्तन रैली में बोलते हुए अपार जनसमूह के सामने की। इस रैली का आयोजन पूर्व मंत्री व कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता कैप्टन अजय सिंह यादव ने किया। इस रैली में बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री श्री तेजस्वी यादव ने विशेष तौर पर शिरक्त की।

डॉ. तंवर ने कहा कि एक तरफ कांग्रेस पार्टी है जिसने आज तक जनता से जो भी वायदा किया उसे निभाया, वहीं दूसरी ओर भाजपा जैसी झूठी पार्टी है, जो लोगों को गुमराह करने के लिए केवल झूठे वायदे और जुमलेबाजी ही करती है। केन्द्र सरकार द्वारा कल पेश किए गए अंतरिम बजट पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि अंतरिम बजट केवल आज से लेकर अगले 2-3 माह में सम्पन्न होने वाले लोक सभा चुनावों तक ही होता है, लेकिन भाजपा ने इसे पूरे साल के बजट के तौर पर पेश किया है। इसलिए इसे अंतरिम बजट की बजाये चुनावी बजट कहा जाना ज्यादा उचित होगा।

यह बजट केवल और केवल देश की जनता को गुमराह करने वाला बजट है। उन्होंने कहा कि भाजपा की नींव ही झूठ पर रखी हुई है और झूठ बोलकर व जुमले छोड़ कर भाजपा नेता देश की जनता की आंखों में धूल झोकने का काम करते हैं। भाजपा की यह सरकार न बुलेट ट्रेन देगी, न जवानों को बुलैट प्रूफ जैक्ट देगी न किसानों के कर्जे माफ करेगी, न स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करेगी, न 15-15 लाख रूपए खाते में आयेंंगे और न हीं नौजवानों को रोजगार देगी। भाजपा सिर्फ धोखा देने वाली पार्टी है और ऐसी पार्टी से किसी भी प्रकार की उम्मीद रखना बेकार है।

अशोक तंवर ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश की जनता से वादा किया है कि कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने पर जरूरतमंद गरीबों के लिए ‘न्यूनत्तम आमदनी गारंटी’ योजना लागू की जायेगी, ताकि देश में कोई भी गरीब भूखा न सो सके। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत पैसा सीधा जरूरतमंदों के खातों में भेजा जायेगा, जो कि एक सामाजिक सुरक्षा के लिए मील का पत्थर साबित होगा।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के भेदभावपूर्ण रवैये व गलत आर्थिक नीतियों के कारण गरीब लोगों को दो जून की रोटी भी नसीब नहीं हो रही है। कांग्रेस पार्टी की ‘न्यूनत्तम आमदनी गारंटी’ योजना न केवल गरीब व हाशिये पर पड़े लोगों के जख्मों पर मरहम का काम करेगी, बल्कि सामाजिक नीति में एक आदर्श बदलाव भी लायेगी। तंवर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा से गरीबों की हितैषी रही है और जिस प्रकार पूर्व में कांग्रेस की सरकार ने आरटीआई, मनरेगा, शिक्षा का अधिकार, खाने का अधिकार जैसी अनेकों योजनायें लागू की थी उसी प्रकार राहुल जी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने पर तुरंत प्रभाव से न्यूनत्तम आमदनी गारंटी योजना भी लागू की जायेगी।

तंवर ने उपस्थित कांग्रेसजनों से आह्वान किया कि वे बूथ स्तर पर सक्रियता बढ़ायें और जन-जन से सम्पर्क और तेज कर दें, ताकि आगमी लोक सभा में कांग्रेस पार्टी हरियाणा की सभी दसों सीटों पर विजयी रहे और केन्द्र में राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी की सरकार बने। इस अवसर पर उन्होंने यह संकल्प भी लिया कि भाजपा की देश व प्रदेश के भाई-चारे में जहर घोलने की चालों को कामयाब नहीं होने दिया जायेगा और आपसी एकजुटता के साथ 36 बिरादरी के हक की लड़ाई कांग्रेस पार्टी लड़ेगी।

इस अवसर पर कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी, विधायक रेणुका बिश्रोई, पूर्व विधायक नरेश यादव वराधे श्याम शर्मा, चिरंजीव यादव, हबीब-उर-रहमान, पूर्व मन्त्री शकुंतला भगवाड़िया, हरियाणा महिला कांग्रेस अध्यक्षा सुमित्रा चौहान, सीनियर डिप्टी मेयर गजे सिंह कबलाना, हीरा लाल, नीलम भगवाड़िया, रेणु पोसवाल, जवाहरलाल, अमन अहमद, इब्राहिम इंजिनियर, जयपाल मान, अभिमन्यु राव, पंकज डाबर, अशोक बाल्मीकि, राजकुमार पटौदी,  सतीश यादव सहित प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारी, एनएसयूआई, महिला कांग्रेस, सेवा दल व युवा कांग्रेस के पदाधिकारी तथा विभागों एवं प्रकोष्ठों के पदाधिकारी उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *