DC ऑफिस के चौकीदार से मारपीट करने के मामले में ASI और हवलदार सस्पेंड

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Shweta Kushwaha, Yuva Haryana

Chandigarh, 8 Feb, 2019

पानीपत के लघुसचिवालय में डीसी ऑफिस में तैनात चौकीदार को अर्धनग्न कर उसके साथ मारपीट करने के मामले में एसपी ने एएसआई सुल्तान और हवलदार रणबीर को सस्पेंड कर दिया है। चौकीदार जगदीप तूर ने आरोप लगाया है कि एएसआई और हवलदार उससे शराब मंगवाना चाहते थे, जिसके तहत उसके साथ मारपीट की गई। इस पूरी वारदात में डीसी ऑफिस का नाजर राजबीर भी शामिल था।

पीड़ित चौकीदार जगदीप ने बताया कि उसने इस घटना को लेकर सीटीएम में शिकायत दी थी। 21 जनवरी को सीटीएम ने उनको बुलाया था । जिसके बाद एसपी ने दोनों को सस्पेंड कर जांच शुरू कर दी है।

वहीं पीड़ित के परिजनों का कहना है कि वह एसपी के ऑफिस गए थे, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। उनकी मांग है कि दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया जाए। उन्होंने बताया कि जगदीप 2 साल पहले डीसी रेट पर डीसी ऑफिस में चौकीदार के पद पर भर्ती हुआ था।

एएसआई और हवलदार रोज उससे शराब मंगवाना चाहते थे, वह मना कर देता था। इतना ही नहीं आरोपी झूठे केस में फंसाने और सस्पेंड करवाने की धमकी भी देते थे। डीसी ऑफिस का नाजर राजबीर उससे ड्यूटी के अलावा अन्य काम भी करवाना चाहता है, कुछ काम किए भी, लेकिन बाद में मना करने लगा। इसलिए आरोपी उसे हटवाकर अपना आदमी लगवाना चाहते हैं।

पीड़ित चौकीदार जगदीप का कहना है कि 18 जनवरी को सीटीएम के घर जाकर उसने तीनों की लिखित शिकायत की थी। इसी कारण आरोपी चिढ़ गए और उसके साथ मारपीट की। वारदात वाले दिन दोनों आरोपियों ने शराब पी हुई थी। जिसके बाद उसकी टांगे पकड़कर घसीटा और गुप्तांग में लात भी मारी।

पीड़ित ने बताया कि शराब के नशे में धुत आरोपियों ने उसके पेट के नीचे के सारे कपड़े उतार दिए और डंडे से उसे पीटा। उन्होंने डीसी ऑफिस की चाबियां, मोबाइल और जैकेट भी छिन ली। वह भागकर डीसी कैंप पहुंचा, जहां कंप्यूटर ऑपरेटर ने उसे कंबल दिया और उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *