ASI ने बेटे की शादी में उठाया बड़ा कदम, अलग तरीके से ले गए बारात

Breaking कला-संस्कृति चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Dinesh Kumar, Yuva Haryana

Faridabad, 14 July, 2018

फरीदाबाद में  एक ASI ने अपने बेटे की बड़े ही अलग अंदाज में शादी की। बारात साइकिल पर निकाल कर शादी को यादगार तो बनाया ही साथ- साथ उन्होंने नोइस पोलुशन, एयर पोलुशन और शादी में फिजूल खर्ची रोकने का समाज को सन्देश भी दिया।

हर किसी परिवार में शादी का लम्हा खुशी के लम्हे के साथ- साथ एक यादगार लम्हा  होता है और इस ख़ुशी के लम्हे को और यादगार बनाने के लिए सभी नए- नए तरीके अपनाते है।

कुछ लोग अपनी शादी में गाड़ियों की लाइन लगा देते हैं, तो कोई हैलीकॉप्टर से बरात ले जाकर अपनी शादी के लम्हे को खुबसूरत और यादगार बनता है।

लेकिन हरियाणा पुलिस में ASI और फरीदाबाद में ट्रैफिक ताऊ के नाम से मशहूर नरेंद्र बल्हारा ने एक अनोखी मिसाल पेश करते हुए अपने बेटे की शादी के कार्यकर्म को बड़े ही साधारण तरीके से आयोजित  किया।

जिसमें वीरेंद्र बल्हारा अपने निवास स्थान से लेकर दुल्हन के गांव सीही तक बेटे की बारात को साइकिल पर ले गए और सभी बारातियों के सिर पर तिरंगे के रंग की पगड़ियां पहनाई और सभी बाराती अपनी- अपनी साइकिल से दुल्हन के द्वार तक पहुंचे।

एक जैसी ड्रेस पहन कर साइकिल पर सभी बाराती शादी की बारात लेकर गए। आपने अक्सर बारातियों को पेंट कोट पहनकर महंगी- महंगी गाड़ियों में और DJ के सामने थीरखता देखा होगा। लेकिन इस बारात में सभी बाराती धोती कुर्ता पहनकर सिर पर पगड़ी लगाकर साईकिल से लगभग 5 किलोमीटर बारात लेकर दुल्हन के घर गए।

इस शादी में रीती रिवाजो के चलते दूल्हे को घोड़ी पर ही बैठाया गया था।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *