अब ऑनलाइन ट्रांसफर ले सकेंगे प्रदेश के असिस्टेंट प्रोफेसर

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Chandigarh, 21 July, 2018

कॉलेजों में कार्यरत असिस्टेंट प्रोफेसरों के तबादले ऑनलाइन प्रोसेस से होंगे। यह स्थानांतरण निजी उच्चतर विभाग के तहत सरकारी कॉलेज के सभी असिस्टेंट प्रोफेसर्स पर लागू होगी।

हालांकि अभी एंथ्रोपोलॉजी, बायोटेक, इलेक्ट्रॉनिक्स, पब्लिक एडमिंस्ट्रेशन, फाइन आर्ट्स, ज़िओलॉजी, मिक्रोबोलोजी, फिलोसफी,व टूरिजम के प्रोफेस्सोर्स को इस नीति में नहीं लाया गया है।

अब असिस्टेंट प्रोफेसर्स अपनी पसंद के कॉलेज के लिए साल में एक बार आवेदन कर पाएंगे। प्रोफेसर 1 मई से 15 मई तक ऑनलाइन कॉलेजों की पसंद दे पाएंगे और 1 जून से 30 जून तक राज्य सरकार अनुसार स्थानांतरण आदेश जारी किए जाएंगे और अगर ग्रामीण सरकारी कॉलेजों में खाली पद नहीं होगा, तो शहरी सरकारी कॉलेजों को प्राथमिकता दी जाएगी।

साथ ही प्रदेश के सभी सरकारी कॉलेजों के प्रोफेसर को “डिजिटल लर्निंग” व “सॉफ्ट स्किल्स” की ट्रेनिंग दी जाएगी, ताकि वे विद्यार्थियों को विषय की आधुनिक शिक्षा दे सकें। सरकार का इस नई नीति से मुख्य मकसद यह है की सभी सरकारी कॉलेजों में ई- लर्निंग शुरू हो। प्रथम चरण में हिंदी, अंग्रेजी, हिस्ट्री, जुलोजी, फिजिक्स, कॉमर्स, गणित ,बॉटनी विषय के प्रोफेसरों को ट्रेनिंग दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *