सहायक हिंदी प्रोफेसरों ने चलाया हड़ताल के दौरान सफाई अभियान, जल्द नियुक्ति की मांग

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Paunchkula, Yuva Haryana
24 June 2019

दो साल से नियुक्ति नहीं होने की वजह से परेशान चयनित सहायक प्रोफेसर हिंदी का क्रमिक भूख हड़ताल आठवे दिन भी जारी है। तपती धूप में हिंदी नियुक्ति संघर्ष समिति के बैनर तले अपने अधिकार की लड़ाई लड़ रहे प्रोफेसर ने सोमवार को पानी का छबिल लगाकर “जल ही जीवन है” का महत्व बताया।

भरी गर्मी में हड़ताल पर बैठे लोगों का कहना है कि बेरोजगारी के सामने इन लू के थपेड़ों का कष्ट कुछ भी नहीं है। ये तो हम पिछले आठ दिनों से सह रहे है। साथ ही कहा कि जब तक हमें सरकार की तरफ से पूरा आश्वासन नहीं मिलता, हम ये हड़ताल जारी रखेंगे।

उन्होंने कहा कि हमारे लिए सबसे बड़ी वेदना ये है कि हम 112 चयनित लोग बेरोजगारी का दंश झेल रहे है। सरकार से नियुक्ति की गुहार करते हुये हम सत्याग्रह कर रहें हैं। समय के सदुपयोग हेतु हमने जन-जागरुकता अभियान चला रखा है। इस दौरान इन सब साथियों ने मिलकर एचपीएससी में झाडू लगाकर साफ-सफाई करना, यातायात के नियमों की जानकारी देना, शिक्षा सदन के सामने गाड़ियां साफ करना तथा भंडारे में श्रद्धालुओं को भोजन परोसने का काम किया।

इतना ही नहीं, योग दिवस पर योग कर स्वच्छता रैली एंव साफ-सफ़ाई कर आम जनता को सार्वजनिक स्थलों को स्वच्छ बनाये रखने का संदेश दिया। अपनी हड़ताल को जारी रखते हुए उन्होंने सीएम खट्टर से विनम्र निवेदन किया कि वो उनकी नियुक्ति जल्द से जल्द कराएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *