हरियाणा गुप्तचर विभाग की डिजीटल टीम को मिला अवार्ड, प्रदेश में अव्वल

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष
Yuva Haryana
Gurugram, 15 Jan, 2019
हरियाणा गुप्तचर विभाग के डिजिटल इन्वेस्टिगेशन, ट्रेनिंग एंड एनालिसिस सेंटर (डीआईटीएसी) को स्मार्ट पुलिसिंग पहल श्रेणी में बेहतर प्रदर्षन के लिए अवार्ड से नवाजा गया है। हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु द्वारा आज हारट्रोन इनोवेशन कैम्पस, गुरुग्राम में सूचना, प्रौद्योगिकी, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार विभाग, हरियाणा द्वारा आयोजित एक राष्ट्रीय शिखर सम्मेलन के दौरान यह पुरस्कार प्रदान किया गया।
एडीजीपी/सीआईडी अनिल कुमार राव की ओर से यह अवार्ड पुलिस महानिरीक्षक सुरक्षा, सौरभ सिंह ने डीएसपी डीआईटीएसी जितेन्द्र गहलावत और सब इंस्पेक्टर गनपाल सिंह, इंचार्ज डीआईएसीएसी के साथ प्राप्त किया।
इस उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए राव ने डीआईटीएसी की समस्त टीम की सराहना करते हुए कहा कि डीआईटीएसी को और मजबूत करने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं। पुरस्कार प्राप्त करते समय सीआईडी की टीम ने डीआईटीएसी के बारे में विवरण दिया और बताया कि यह केंद्र राष्ट्रीय तकनीकी अनुसंधान संगठन (एनटीआरओ) के सहयोग से सीआईडी हरियाणा के तत्वावधान में गुरुग्राम में स्थापित किया गया था। इसके लिए अगस्त 2016 में एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए थे। सीआईडी प्रमुख अनिल कुमार राव के व्यक्तिगत प्रयासों से, डीआईटीएसी को एक रिकॉर्ड समय में स्थापित किया गया और 28 दिसंबर, 2016 को हरियाणा के मुख्यमंत्री द्वारा इसका उद्घाटन किया गया था।
यह केंद्र अत्यधिक परिष्कृत उपकरणों और सॉफ्टवेयर्स से सुसज्जित है। इसके सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल, साइबर लैब और ट्रेनिंग लैब सहित तीन विंग हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *