नशा रोकने के लिए इस हरियाणवी कलाकार ने उठाया बीड़ा, साइकिल पर जा-जाकर कर रहे जागरुक

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष
Saurabh Verma, Palwal
पलवल, हरियाणवी लोक कलाकार मन्नू दवन ( एमडी ) द्वारा नशा ना करने के प्रति युवाओ को जागरूक करने के लिए गुरुग्राम से निकाली गई नशा मुक्त हरियाणा साईकल यात्रा सोमवार को पलवल पहुंची। साईकल यात्रा के माध्यम से युवाओ को नशा ना करने के लिए जागरूक किया गया। यह यात्रा रविवार को गुरुग्राम से रवाना हुई थी और यह यात्रा हरियाणा के हर जिले में जाकर युवाओ को नशा ना करने के लिए जागरूक करेगी।
हरियाणवी लोक कलाकार मन्नू दवन का कहना है कि इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य हरियाणा को नशा मुक्त हरियाणा बनाना है। इसलिए उनके द्वारा प्रदेश भर में यह साईकल यात्रा निकाली जाएगी और साईकल यात्रा के माध्यम से युवाओ को नशा ना करने के लिए जागरूक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हर माता – पिता को अपने बेटे से एक उम्मीद होती है कि उसका बेटा एक अच्छा अफसर , डॉक्टर व फौजी बने। लेकिन माता – पिता की उन सभी उम्मीदों पर उस समय पानी फिर जाता है। जब उनका बेटा नशे की लत में पड़ जाता है। फिर चाहे वो कैसा भी नशा क्यों ना हो।
उन्होंने कहा कि अगर युवाओ को किसी चीज का नशा करना है। तो वो केवल अपने माता – पिता से प्यार का नशा करे। उन्होंने जिले के युवाओ से अपील करते हुए कहा कि सभी नशे से दूर रहे और अपने माता – पिता की उम्मीदों पर खरा उतरकर एक अच्छा इंसान बने। उन्होंने कहा कि अक्सर देखा जाता है कि हमारे हरियाणा के युवा पंचर लगाने वाले स्लोचन से, ड्रग्स के इंजेकशन से और तरह – तरह का नशा करते है। जोकि उनकी सेहत के लिए बेहत हानिकारक होता है।

उन्होंने कहा कि यह साईकल यात्रा 16 फरवरी को गुरग्राम से निकाली गई थी। जोकि फरीदाबाद से होते हुए आज पलवल पहुंची है। यह यात्रा हरियाणा के हर जिले में जाकर हरियाणा के युवाओ को नशा ना करने लिए जागरूक करेगी और 1 मार्च को चंडीगढ़ में इस यात्रा का समापन होगा। उन्होंने कहा कि अगर इस साईकल यात्रा के माध्यम से हरियाणा के हर जिले से 100 युवा भी जागरूक होते है। तो वो समझेंगे कि उनकी यह साइकल यात्रा सफल हुई और आगे भी वह हरियाणा के युवाओ को नशा ना करने के लिए जागरूक करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि सभी अपने माता – पिता , गौ माता और फौजी भाइयो का आदर सम्मान करे और नशे से दूर रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *