इस बाबा को मिली लोकसभा की टिकट, राहुल और प्रियंका को दे डाली चुनौती

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Rohtak, 30 March, 2019

रोहतक के बाबा मस्तनाथ अस्थल बोहर मठ के महंत योगी बालक नाथ को बीजेपी ने लोकसभा का टिकट दिया है जिसके बाद बाबा बालक नाथ ने अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को अलवर से चुनाव लड़ने की चुनौती दे डाली है।

दरअसल अस्थल बोहर स्थित बाबा मस्तनाथ मठ के महंत आज रोहतक स्थित आश्रम में पहुंचे थे। बाबा बालक नाथ को बीजेपी ने राजस्थान के अलवर लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है। यहां पहुंचने पर बाबा बालक नाथ ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को अपने सामने चुनाव लड़ने की चुनौती दे डाली। उन्होने कहा कि अगर राहुल या प्रियंका अलवर से चुनाव लड़ते हैं तो उनकी जमानत जब्त करवा देंगे।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए बाबा बालक नाथ ने कहा कि मेरे गुरु चांदनाथ के अधूरे सपनों को पूरा करने के लिए मैंने बीजेपी हाईकमान से अलवर  की टिकट की मांग की थी। जिसके बाद बीजेपी ने मुझे अलवर से प्रत्याशी बनाया है। यह मौका मिलने पर मैं बेहद खुश हूं।

बता दें कि अस्थल बोहर स्थित बाबा मस्तनाथ मठ के महंत बालकनाथ के गुरु ब्रह्मलीन चांद नाथ योगी अलवर से सांसद थे। इस तरह योगी बालक नाथ गुरु की राजनीतिक विरासत भी संभालेंगे। भारतीय जनता पार्टी ने बालकनाथ को अलवर लोकसभा सीट से प्रत्याशी घोषित किया है। इसके साथ ही उनके रोहतक लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की अटकलों पर विराम लग गया है।

27 जुलाई 2016 को योगी बालकनाथ को महंत चांदनाथ के अस्वस्थ होने के कारण उनका उत्तराधिकारी बनाया गया था। 17 सितंबर को महंत चांदनाथ का निधन हो गया। इसके बाद योगी बालकनाथ महंत बने। महंत चांदनाथ योगी अलवर से सांसद थे। उनके स्थान पर योगी बालकनाथ को उपचुनाव लड़ाने की चर्चाएं भी खूब चलीं, लेकिन उनको उपचुनाव नहीं लड़ाया गया। अब उनका नाम रोहतक लोकसभा में भी चर्चा में था, लेकिन योगी बालकनाथ अलवर की सीट पर ही अपने गुरु की राजनीतिक विरासत संभालने की इच्छा रखे हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *