चुनावी दंगल में उतरी बबीता फौगाट, दिग्विजय के समर्थन में मांगे वोट

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana,

Jind, 21 Jan,2019

दंगल गर्ल बबीता फौगाट आज जींद के चुनावी दंगल में उतर चुकी है। आज बबिता फोगाट ने कई जगहों पर जाकर जेजेपी प्रत्याशी दिग्विजय चौटाला के समर्थन में वोट मांगे।

अंतर्राष्ट्रीय कुश्ती खिलाड़ी बबीता फौगाट ने कहा कि सत्ता परिवर्तन तो होता रहता है। चुनाव के दौरान तो राजनीतिक दल बड़े-बड़े वायदे करते हैं लेकिन सत्ता हासिल होते ही वह अपने सारे वायदे भूल जाते हैं। यदि सत्ता के साथ-साथ व्यवस्था परिवर्तन करना है तो युवाओं को राजनीति में आगे आना होगा। सांसद दुष्यंत चौटाला व दिग्विजय चौटाला ने प्रदेश में युवा राजनीति की शुरूआत की है। इसलिए युवाओं को आगे आकर युवा नेता दुष्यंत चौटाला व दिग्विजय चौटाला का साथ देना होगा। ताकि प्रदेश में व्यवस्था परिवर्तन किया जा सके। बबीता फौगाट सोमवार को भटनागर कॉलोनी स्थित श्याम अखाड़ा में खिलाडिय़ों को सम्बोधित कर रही थी। इस दौरान बबीता फौगाट ने शहर में दर्जनभर से ज्यादा स्थानों पर जनसभाओं को सम्बोधित किया।

बबीता फौगाट ने कहा कि कांग्रेस व भाजपा ने सत्ता में रहते हुए कभी भी खिलाडिय़ों की तरफ ध्यान नहीं दिया। इन दोनों राजनीतिक दलों ने खिलाडिय़ों के लिए कोई अच्छी खेल नीति नहीं बनाई। प्रदेश में खिलाडिय़ों के लिए अच्छी खेल नीति नहीं होने के कारण कठिन परिश्रम के बावजूद भी आगे बढऩे के अवसर प्राप्त नहीं हो रहे हैं। कांग्रेस व भाजपा ने खिलाडिय़ों के नाम पर राजनीति करने के अलावा कुोई काम नहीं किया। कांग्रेस व भाजपा सत्ता में आने से पहले तो जनता से बड़े-बड़े वायदे करती हैं लेकिन सत्ता में आने के तुरंत बाद उन वायदों को भूल जाते हैं। इन दोनों राजनीतिक दलों ने युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है। युवाओं को रोजगार के लिए दर-दर की ठोकरें खानी पड़ रही हैं। रोजगार को लेकर भाजपा व कांग्रेस के पास कोई नीति नहीं है।

बबीता फौगाट ने कहा कि इस बार जींद के युवाओं के पास वायदा खिलाफी करने वाले राजनीतिक दलों को सबक सिखाने का शानदार अवसर है। इस उपचुनाव में जींद के युवा दुष्यंत व दिग्विजय के हाथ मजबूत कर उन्हें आगे बढ़ाने में सहयोग करें ताकि आगामी विधानसभा में जननायक जनता पार्टी बहुमत के साथ सत्ता में आए और प्रदेश के युवाओं को शानदार भविष्य देने के अपने मकसद को पूरा कर सकें। बबीता फौगाट ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि आगामी 28 जनवरी को कप-प्लेट के निशान के सामने का बटन दबाकर दिग्विजय को भारी बहुमत से विजयी बनाने का काम करें।

गौरतलब है कि दंगल फिल्म रिलीज होने के बाद हर व्यक्ति की जुबान पर फौगाट बहनों का नाम है। इसलिए जननायक जनता दल को बबीता फौगाट के तौर पर एक मजबूत स्टार प्रचारक मिला है। बबीता फौगाट के दिग्विजय के पक्ष में चुनाव प्रचार में आने से जननायक जनता पार्टी को काफी मजबूती मिलेगी। क्योंकि खेलों के क्षेत्र में बबीता फौगाट एक बड़ा नाम है और प्रदेश का ज्यादातर युवा वर्ग किसी न किसी माध्यम से खेलों से जुड़ा हुआ है। बबीता फौगाट अपने इस चुनाव प्रचार के दौरान युवा वर्ग को काफी प्रभावित करेगी। इससे जननायक जनता पार्टी को जींद उपचुनाव में काफी मजबूती मिलेगी। इस प्रकार अगर देखा जाए तो दुष्यंत चौटाला ने बबीता फौगाट को चुनाव प्रचार में उतार कर विपक्षी दलों को धोबी पछाड़ लगा दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *