रोजगार देने में पिछड़ा हरियाणा, दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर युवा- दिग्विजय

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Karnal, 18 July 2019

हरियाणा के करनाल में जनसमस्याों को लेकर जननायक जनता पार्टी के नेताओं ने मंत्री आवास का घेराव कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान उन्होंने घमंडी भाजपा सरकार आराम छोड़कर करो काम’ का नारा दिया। यह प्रदर्शन जजपा पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह के नेतृत्व में किया गया। कार्यकर्ता जोरदार प्रदर्शन कर जिला सचिवालय पहुंचे और जन समस्याओं को लेकर झापन सौंपा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार सिर्फ भ्रष्टाचार, जातिवाद व भेदभाव को बढ़ावा देने वाली सरकार है। इस सरकार के आने से राज्य में सिर्फ गुंडागर्दी बढ़ी है।

साथ ही हरियाणा में आज महिलाएं भी सुरक्षित नहीं है। 
महंगाई लगातार बढ़ाती ही जा रही है, पेट्रोल और डीजल के दाम सरकार मनमर्जी से बढ़ा रही है। इस दौरान दिग्विजय चौटाला ने कहा कि आज भाजपा राज में प्रदेश बेरोजगारी, बिगड़ी हुई कानून व्यवस्था, शिक्षा-स्वास्थ्य की बदहाली सेवा, किसानों की दुर्दशा भरे दौर से गुजर रहा है।

इस दौरान उपायुक्त को दिए ज्ञापन में बिगड़ती कानून व्यवस्था को सुधारने, महिला अपराधों को रोकने, बिजली व पानी की समस्या को दूर करने, सीवरेज व पानी की समस्या से निजात दिलवाने, स्वास्थ्य सेवाओं को सुधारने, शिक्षा के स्तर को सुधारने, किसानों की समस्याओं का समाधान करने, खिलाडिय़ों को उचित मान सम्मान देने सहित अन्य जनसमस्याओं को जल्द से जल्द दूर करने की मांग की।

उन्होंने कहा कि केन्द्र और प्रदेश सरकार गौ गीतास्वच्छताबेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जैसे अभियानों को चलाकर जनता का ध्यान असली मुद्दों से भटकाकर अपना उल्लू सीधा करने में लगी हुई है। हालात ये हैं कि आज प्रदेश में आए दिन सरेआम अपराधिक घटनाएं घट रही हैंबेरोजगारों को भले ही सरकार पारदर्शिता के आधार पर सरकारी नौकरियां देने के दावे कर रही हैपरन्तु निजी क्षेत्र में हरियाणा के बेरोजगार युवाओं की संख्या बढ़ती जा रही है।


वहीं इस दौरान जेजेपी राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व मंत्री चौधरी हर्ष कुमार ने कहा कि जेजेपी जन समास्याओं के मुद्दों को लेकर बहुत गंभीर हैइसलिए जजपा प्रदेशव्यापी प्रदर्शन करके जन समस्याओं के मुद्दों को उठा रही है। उन्होंने कहा कि आज इसी कड़ी में पलवल जिले में जेजेपी ने प्रदर्शन कर जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा है। उन्होंने बताया कि सरकार और प्रशासन के ढीले रवैये और काम नहीं करने की नीयत के कारण प्रदेश का आम जन मुलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहा है।

 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *