बारदाने को लेकर अनाज मंडी में धड़ाधड़ चली गोलियां, दो घायल, दो गिरफ्तार

Breaking अनहोनी बड़ी ख़बरें हरियाणा

Saurabh Verma, Yuva Haryana
Palwal, 16 April, 2018

पलवल जिला की हसनपुर अनाज मंडी में बारदाने (अनाज भरने वाली बोरियां) के बंटवारे के विवाद को लेकर मंडी के पूर्व प्रधान और आढ़तियों के बीच जमकर खुनी संघर्ष हुआ। दोनों गुटों के बीच जमकर गोलियां चली जिसमें 2 लोगों को गोली लग गई। जिनको घायल अवस्था में फरीदाबाद के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
हसनपुर की अनाज मंडी में अनाज भरने के लिए आए बारदाने को लेकर मंडी के पूर्व प्रधान करण सिंह और आढ़तियों के बीच आपसी कहासुनी हो गई। आरोप है कि पूर्व प्रधान अपनी चौधर चला रहा था और बारदाना किसी अन्य आढ़ती को नही दे रहा था। जिसके लिए आढतियों और पूर्व प्रधान के बीच सुलह कराने के लिए पंचायत रखी गई।
मंडी में पंचायत के दौरान आपसी बहस ने खूनी लड़ाई का रूप धारण कर लिया। देखते ही देखते दो गुटों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई। एक तरफ मंडी के पूर्व प्रधान का गुट था तो  दूसरी तरफ मंडी के अन्य आढ़तियों का। जिसके बाद दोनों तरफ से अधाधुंध गोलियां चली। गोलियों की गूंज से पूरी मंडी में अफरातफरी मच गई।
मंडी में फसल को बेचने आए किसान और अनाज को तोल रहे मजदूर अनाज को छोड़कर भाग गए। जिसके कुछ ही क्षणों में मंडी पूरी तरह से खाली हो गई। इस खूनी संघर्ष में एक गुट के दो लोगों, कृष्ण और अशोक को गोली लग गई जिनको गंभीर अवस्था में फरीदाबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
दिनदहाडे हुई गोलीबारी की घटना की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन पूरी तरह से हरकत में आ गया। आनन-फानन में जिले के विभिन्न पुलिस थानों से पुलिस अधिकारियों सहित भारी पुलिस बल को हसनपुर की मंडी में बुलाया गया। देखते ही देखते मंडी छावनी में तब्दील हो गई।
गोलीबारी के कारण मंडी में हालातों पर काबू पाने के लिए कुछ समय के लिए मंडी की तोल को बंद कर दिया गया। उप पुलिस अधिक्षक मौजीराम ने बताया कि  पुलिस ने 10-15 गोलियों के खाली खोल मौके से बरामद किए हैं। पुलिस ने उपरोक्त संदर्भ में भा.दं.सं. की धारा 148, 149, 506, 307, 452 व आर्म्स एक्ट की धारा 25-54-59 के तहत 3 को नाजमद करते हुए 15 अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मामले में नामजद आरोपी राहुल व करण सिंह को गिरफ्तार कर लिया है।

2 thoughts on “बारदाने को लेकर अनाज मंडी में धड़ाधड़ चली गोलियां, दो घायल, दो गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *