बहादुरगढ़ वासियों के लिए खुशखबरी- अब जान जोखिम में नहीं डालनी पड़ेगी रेलवे पटरी पार करते हुए

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Bahadurgarh, 21 July, 2018

अकसर बहादुरगढ़ की बात आती है तो सबसे पहले ज़हन में आता है, वहां का ट्रैफिक जाम और वहां की आबादी। रोजाना सेैकडो जान गवाने के बाद बहादुरगढ़ वासियों के लिए एक खुशखबरी आई है। रेलवे स्टेशन के पास  रेलवे लाइन क्रॉस करने के लिए अब लोगों के लिए एक नया फुट ओवर ब्रिज बनने जा रहा है।

 नगर परिषद की चेयरपर्सन शीला राठी व अन्य नगर पार्षदों ने मिलकर रेलवे को लगभग 85 लाख रुपए का डिमांड ड्राफ्ट बनवाकर भेज दिया है। चेयरपर्सन शीला राठी का कहना है कि यह फुट ओवर ब्रिज बहादुरगढ़ रेलवे स्टेशन पर बनाया जाएगा।

आपको बता दें की आधा शहर बहादुरगढ़ का लाइन पार के पार बसा है और अगर नागरिकों को कोई काम या फिर बाजार जाना होता है, तो  रेलवे की पटरी पार करनी पड़ती है। इसी दौरान रोज़ दर्जनों मौत होती है।

यह फुट ओवर ब्रिज लाइन पार को शहर से जोड़ने का काम करेगा। नगर परिषद ने इसके लिए 85 लाख 64 हजार रुपए की राशी रेलवे के अधिकारियों को सौंप दी है।

रेलवे पटरी क्रॉस करते समय रोज़ाना हो रही मौतों से छुटकारा पाने के लिए एक यही उपाए नगर परिषद् को नज़र आया और ज़ाहिर तौर पर बहादुरगढ़ वासियों के लिए ये पुल एक वरदान साबित होगा। रेलवे लाइन के दूसरी तरफ बहादुरगढ़ शहर की आधी से ज्यादा आबादी निवास करती है। इसका सीधा फायदा रेलवे लाइन के दोनों तरफ बस लोगों को मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *