बहादुरगढ़ के ओमेक्स सिटी में लोगों को हो रही है कई परेशानियां, नहीं की जी रही कोई सुनवाई

Breaking चर्चा में देश बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Pradeep Dhankhar, Yuva Haryana

Bahadurgarh, 25 July, 2018

आशियानों का शहर कहलाने वाले बहादुरगढ़ के लोग आज अपने आप को ठगा महसूस कर रहे हैं ओमेक्स सिटी में रहने वाले लोग नारकीय जीवन जी रहे हैं। वहां के लोगों ने रेजिडेंट वेलफेयर एस्सोसिएशन पर सुविधाएं ना देने और सिटीजन्स की ना सुनने के आरोप लगाए हैं।

लोगों का साफ़ तौर पर कहना है की गटर का सारा पानी ओवरफ्लो कर रहा है। जिससे विभिन प्रकार की बीमारियां होने का खतरा है। इसी कारण वह लोग बाहर जाने से भी डरते हैं। वहीं आरडब्लूए के प्रधान का कहना है कि सरकार ने सीवर कनेक्टिविटी नहीं दी है। जिसके कारण ये हालात हुए हैं।

सुविधाओं के नाम पर यहां रहने वाले लोगों को दिन भर बदबू का सामना करना पड़ रहा है । सीवर ओवरफलो हो गए हैं, जिनसे बाथरूम का गंदा पानी भी बाहर आकर सड़क पर जमा हो गया है। सीवर और बारिश के गंदे पानी के कारण ओमेक्स सिटी की सड़कों पर चलना भी दुभर हो गया है। पार्कों में सीवर का पानी जमा हो गया है। जिससे की वहां के बच्चों को भी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है।

रेजिडेन्ट का कहना है कि समस्या इतनी है कि रहना मुश्किल हो गया है। ओमेक्स सिटी को बसे हुए आठ साल हो गए हैं। लेकिन अभी तक सरकार की ओर से यहां सीवर कनेक्टिवीटी नही दी गई है।

प्रधान महिपाल का कहना है कि ओमेक्स की तरफ से सरकार को ईडीसी चार्जेज जमा करवाए गए हैं। लेकिन सीवर और पानी की कनेक्टिवीटी नहीं दी गई है। इसके लिए कई बार अधिकारियों और विधायक से भी मुलाकात की गई, लेकिन समाधान नहीं हो पाया है। मजबूरी में पानी को पम्प के जरिए बाहर निकालना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *