बहादुरगढ़ में यूपीएससी परीक्षा पास करने पर आशीष का हुआ जोरदार स्वागत

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Pradeep Dhankhar, Yuva Haryana

Bahadurgarh, 13 April, 2019

हर किसी  का सपना होता है कि वो यूपीएससी की परीक्षा पास कर आईएएस या फिर आईपीएस बने। बहादुरगढ़ के आशीष का भी सपना था कि वो प्रशासनिक सेवा में जाकर देश की सेवा करे। पहले एमबीबीएस किया और फिर यूपीएससी की परीक्षा पास करने की तैयारियों में जुट गया।

आखिरकार पांचवे प्रयास के बाद आशीष ने यूपीएससी की परीक्षा पास कर ही ली। आशीष को 371वां रैक मिला है। आशीष मूल रूप से कुलासी गांव का रहने वाला है, जो हाल फिलहाल बहादुरगढ़ की धर्म विहार कॉलोनी में रह रहा है। आशीष ने बताया कि छठी से 12 वीं क्लास की एनसीआरटी की बुक्स से ही यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी की जानी चाहिये। उन्होंने कहा कि यूपीएससी की परीक्षा का दबाव नहीं लेना चाहिये बल्कि आम परीक्षा मानकर तैयारी करेंगे, तो परिणाम अच्छे आयेंगे।

आशीष के पिता अशोक शर्मा बैंकर हैं।  जो दिल्ली की साउथ एक्सटेंशन ब्रांच के चीफ मैनेजर हैंं। उन्होंने बताया कि वो तो चाहते थे कि बेटा इंजिनियर बने। लेकिन बेटे ने पहले एमबीबीएस करनी चाही, तो उन्होंने एमबीबीएस में उसका दाखिला करवा दिया। एमबीबीएस करने के बाद उसने यूपीएससी पास करने की ठानी, तो वो भी पास करके परिवार, गांव और प्रदेश का नाम रोशन कर दिया है।

उन्होंने माता पिता से अपील करते हुये कहा कि कभी भी पढ़ाई को लेकर अपने बच्चों पर दबाव नहीं बनाना चाहिये, बल्कि उनका स्पोर्ट करें जो वो अच्छे से कर सकते हैं उसे करने में।

आशीष की सफलता से धर्म विहार के लोग भी काफी खुश है। वार्ड पार्शद युवराज ने आशीष और उसके पिता के सम्मान ने लिये समारोह किया। पिता और पुत्र का फूलमालाओं से जोरदार स्वागत भी किया गया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *