बहादुरगढ़ की बेटी हिमानी मान ने छुआ आसमान, फ्लाइंग ऑफिसर के पद पर हुआ चयन

Breaking देश बड़ी ख़बरें हरियाणा

Pradeep Dhankhar, Yuva Haryana

Bahadurgarh

हरियाणा की एक और बेटी हिमानी ने देश भर में प्रदेश का नाम रोशन किया है। बहादुरगढ़ की रहने वाली हिमानी मान का चयन भारतीय वायु सेना में फ्लाइंग ऑफिसर के पद के लिये किया गया। हिमानी मान महज 23 साल की हैं और दूसरी बार में हिमानी ने वायुसेना में बतौर फ्लाइंग आफिसर के पद के लिये टेस्ट पास किया है। हिमानी के पिता रामप्रकाश मान नौसेना से रिटायर्ड अफसर है। उनकी माता गांव छारा में पीएचसी में एएनएम के पद पर तैनात हैं। हिमानी के बडे भाई मर्चेंट नेवी में ऑफिसर है।

प्रदेश की बेटियां बेटों से कम नहीं हैं। जहां हरियाणा के लड़के सेना में जाकर कमाल दिखा रहे है वहीं प्रदेश की बेटियां भी पीछे नहीं है। भारतीय वायु सेना में फ्लाइंग ऑफिसर के पद के लिये चयनित हुई हिमानी मान का कहना है कि वो बचपन से ही सेना में रहकर देश की सेवा करना चाहती थी। हिमानी का कहना है कि मेरा सौभाग्य है कि मुझे इतने अच्छे माँ-बाप मिले जिन्होंने कभी भी बेटा-बेटी में अंतर नही किया। आज मैं आसमान छूने जा रही हूं उसका श्रेय मेरे माता पिता को ही जाता हैं।

उनका कहना है कि मैं भी कई बार असफल हुई हूँ लेकिन आज असफलता का लेबल लगाकर बच्चों का मनोबल तोड़ दिया जाता है। लेकिन मेरा मानना है कि हमेशा असफलता से ऊपर उठकर अपनी मेहनत के दम पर अपने सपनों को साकार किया जा सकता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *