16 साल से फरार चल रहा था ये बदमाश, अब गिरफ्तार

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Rohtak, 17 Nov, 2019

रोहतक पुलिस ने पैरोल पर आकर फरार चल रहे आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। आरोपी हत्या के मामलें में सजा काट रहा था। 16 साल पहले आरोपी पैरोल पर जेल से बाहर आया था उसके बाद आरोपी फरार हो गया तथा वापिस जेल नही गया। आरोपी का आज ड्यूटी मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया है जिसके आदेश पर आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है।

प्रभारी थाना शहर रोहतक निरीक्षक उदयभान ने बताया कि दिनांक 23.03.1998 को थाना शहर रोहतक के एरीया में अजित नाम के व्यक्ति की हत्या हुई थी जिस संदर्भ में पुलिस ने अभियोग संख्या 216/98 अंकित कर जांच शुरू कर दी। हत्या के आरोपी में जरनैल सिंह पुत्र राम प्रसाद निवासी संजय नगर, राड़ रोड रोहतक व सुरेन्द्र निवासी संजय नगर को गिरफ्तार किया गया था। 08 फरवरी 2002 को अदालत रोहतक द्वारा आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई। आरोपी जरनैल सिंह दिनांक 17.03.2003 को 4 सप्ताह की पैरोल पर जेल से बाहर आया था। आरोपी को दिनांक 15.04.2003 को वापिस जेल में जाना था लेकिन आरोपी फरार हो गया। जिस संदर्भ में आरोपी के खिलाफ थाना शहर में अभियोग संख्या 496/04 अंकित किया गया। आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए अथक प्रयास किए गए लेकिन सफलता नहीं मिल सकी।

दिनांक 16.11.19 को मुख्य सिपाही राममेहर के नेतृत्व में पुलिस टीम ने सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए पुराना बस अड्डा से आरोपी जरनैल को गिरफ्तार किया है। जांच में सामने आया कि हत्या की वारदात में शामिल दोनो आरोपियों द्वारा अदालत रोहतक के आदेश के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील की गई थी। जो दिनांक 04 जनवरी 2011 को हाईकोर्ट ने दोनो आरोपियों को बरी कर दिया है। आरोपी पैरोल पर आकर फरार होकर राजस्थान में रहने लगा था तथा फर्नीचर की दुकानों पर काम करता था। आरोपी अविवाहित है तथा कभी-2 अपने परिवार से मिलने रोहतक आता रहता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *