जिला न्यायधीश ने किया बाल संगम सेंटर का रीबन काटकर शुभारंभ

स्थानीय हरियाणा

Bhagat singh, Yuva Haryana
Palwal, 08 March, 2019

पलवल के जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं चेयरमेन अशोक कुमार वर्मा ने आज पलवल न्यायिक परिसर में बाल संगम सेंटर का रीबन काटकर शुभारंभ किया। इस अवसर पर जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण एवं सचिव डा. कविता कांबोज भी मौजूद थी। जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण एवं सचिव डा. कविता कांबोज ने बताया कि न्यायिक परिसर के द्वितीय तल पर बाल संगम सेंटर खोला गया है।

कोर्ट परिसर में न्याय प्राप्त करने के लिए आने वाले लोगों के बच्चों को रखा जाएगा इसके अलावा स्टाफ व वकीलों के बच्चों को भी यहां रखा जा सकता है। बच्चों की देखभाल के लिए दो एम्लाईज रखे जाएगें। यह बाल संगम सेंटर सुबह व शाम दो शिफ्टों में चलाया जाएगा। डा. कविता कंबोज ने बताया कि  बाल संगम सेंटर में जिला बाल कल्यान विभाग के द्रारा चलाया जाएगा।इसमें बच्चों के लिए आधुनिक सुविधाऐं मौजूद है।

सेंटर की दीवारों पर वॉल पेंटिंग की गई है। जिसपर कार्टून, कविता, कहानियां, स्लोगन लिखे हुए है। बाल संगम सेंटर में बच्चों के मनोरंजन के साथ साथ उनकी शिक्षा पर भी ध्यान केंद्रित किया जाएगा। बच्चों की शिक्षा को ध्यान में रखते हुए किताबें भी रखी जाएगी।  बच्चों के खाने के लिए पैक फूड भी दिया जाएगा। सेंटर में एक किचन भी बनाया गया है।

बच्चों के सोने के लिए भी प्रबंध किया जाएगा। न्यायिक परिसर में खोले गए सेंटर में कोई भी व्यक्ति अपने बच्चे को छोडकर जा सकता है। सेंटर में मौजूद एटेंडेंट बच्चे की पूरी देखभाल करेगा। इस मौके पर न्यायधीश अनुभव शर्मा,एसडीएम जीतेन्द सिह,्र जिला बाल कल्यान सुरेखा डागर,बार एसोसियशन के प्रधान सुभाष शर्मा,सुपरवाईजर आशा,नीलम,रामेशवर सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *