विवादों में बसताड़ा टोल प्लाजा, लोकल लोगों पर भी टोल लगाने के आदेश

Breaking बड़ी ख़बरें हरियाणा

Vivek Rana, Yuva Haryana

Gharaunda

नेशनल हाइवे नं. एक पर बना बसताड़ा टोल प्लाजा एक बार फिर सुर्खियों में है। घरौंडा क्षेत्र को लगभग साढ़े तीन वर्षो तक पूरी तरह से टोल फ्री रखने के बाद सोमा कम्पनी ने स्थानीय वाहनों से भी टोल वसूलने की प्लान तैयारी कर रही है।

कम्पनी ने फरमान जारी किया है कि अब टोल में लोकल लोगों के लिए भी कोई छूट नही हैं। लोकल वाहन चालक 150 रुपए और 300 रुपए में मासिक पास लेना पड़ेगा। टोल कम्पनी के इस ऐलान से दर्जनों गांवो के सैकड़ों वाहन चालकों को झटका लगा है।

ऐसा लागू होने पर शहर के लोगो को विधायक , डीसी, एसपी व जिला प्रशासन से मिलने के लिए 150 रुपये की पर्ची कटवानी पड़ेगी । कम्पनी के निर्णय से शहरवासियों में कम्पनी के खिलाफ रोष बढ़ता जा रहा हैं।

वहीं  टोल कम्पनी के खिलाफ एकजुट हुईं शहर की समाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों ने नई अनाज मंडी स्थित कम्युनिटी हाल में बैठक कर टोल कम्पनी के खिलाफ मोर्चा खोलने का ऐलान कर दिया हैं। समाजिक कार्यकर्ताओं का कहना है कि यदि टोल कम्पनी ने अपना निर्णय वापिस नही लिया तो उग्र प्रदर्शन करने से भी शहरवासी पीछे नही हटेंगे।

शहरवासियों का कहना है कि साढ़े तीन वर्ष पहले टोल बसताड़ा के पास लगाया गया था। उस समय आस पास के ग्रामीण इलाकों के लिए टोल फ्री कर दिया गया था। लेकिन दो वर्ष बाद ही टोल कम्पनी ने लोकल वाहन चालकों के लिए टोल निर्धारित कर दिए थे। जिसके विरोध में समाजिक संस्थाएं व शहरवासी लामबंद हो गए थे और टोल प्लाजा पर प्रदर्शन किया गया था। जिसके बाद टोल कम्पनी ने लोकल वाहन चालकों के लिए टोल फ्री कर दिया था।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *