भाजपा सरकार पर आरोप लगाने से पहले अपने गिरेबां में झांके भूपेन्द्र हुड्डा: कैप्टन अभिमन्यु

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें शख्सियत सरकार-प्रशासन हरियाणा

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 3 May, 2018

हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि जिन भूपेन्द्र हुड्डा को किसानों का हक छीनकर बिल्डरों को देने के मामले में अदालत से जमानत लेनी पड़ी हो उन्हें खुद को किसान हितैषी बताने से पहले अपने गिरेबान में झांक लेना चाहिए ।

हरियाणा में कांग्रेस के दस साल के कुशासन के दौरान तत्कालीन मुख्यमंत्री ने किसानों, जवानों और खिलाडियों का नहीं बल्कि सिर्फ बिल्डरों और अपने नजदीकियों का भला किया. किसानों के जमीन को सरकार के डर दिखाकर एक्वायर किया गया और फिर उसे बिल्डरों को दे दिया गया।

कॉमनवेल्थ खेलों के नाम पर कांग्रेस पार्टी ने खिलाडियों का नहीं बल्कि खुद का भला किया और करोड़ों के घोटाले किये और जवानों को 40 साल तक एक रैंक एक पेंशन से वंचित किया. वर्तमान केंद्र और राज्य में भाजपा सरकारों ने जवानों, किसानों और खिलाडियों के लिए जितने काम किये हैं उतने आज़ादी के बाद से कभी नहीं हुए थे।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र हुड्डा के ब्यान पर पलटवार करते हुए वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि हरियाणा की निवर्तमान कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में जमीनों के घोटाले किए गए. सर्वोच्च न्यायालय भी अपने एक फैसले में यह कह चुका है कि तत्कालीन सरकार और उसके मुख्यमंत्री भूपेन्द्र हुड्डा ने मानेसर की 680 एकड़ जमीन अधिग्रहण का डर दिखाकर बिचौलियों के साथ मिलकर किसानों को उनकी जमीन औने-पौने दामों पर बेचने को मजबूर किया. जमीन घोटाले के एक मामले में भूपेन्द्र हुड्डा खुद अदालत से जमानत पर हैं और कई घोटालों के सीबीआई जांच का सामना कर रहे हैं।

कैप्टन अभिमन्यु ने कहा की जहाँ हुड्डा सरकार में किसानों को हजारों एकड़ जमीन को अधिग्रहण का डर दिखाकर छीनने का पाप किया वहीं भाजपा सरकार ने आज तक किसानों की इच्छा के विरुद्ध एक इंच भी जमीन का अधिग्रहण नहीं किया. आपदा की स्थिति में किसानों को 3 हजार करोड़ से ज्यादा का मुआवजा दिया जा चुका है।

 

Read This News Also >>>>>

हरियाणा की 3 पहचान- किसान, खिलाड़ी और जवान, सरकार कर रही इन तीनों का अपमान- भूपेंद्र हुड्डा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *