सांसद दीपेंद्र हुड्डा को मिला ‘श्रेष्ठ सांसद अवार्ड’, दिल्ली में किया गया सम्मानित

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Deepak Khokhar, Yuva Haryana
Rohtak, 01 Feb, 2019

कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य और रोहतक से सांसद दीपेन्द्र सिंह हुड्डा को फिर एक बार ‘श्रेष्ठ सांसद अवार्ड’ से सम्मानित किया गया। दीपेन्द्र, जो हरियाणा से कांग्रेस के एकमात्र सांसद हैं, को यह सम्मान उनकी प्रगतिशील सोच और संसद में अपनी सक्रियता के लिए दिया गया। नयी दिल्ली के प्रतिष्ठित विज्ञान भवन में आयोजित एक भव्य आयोजन में केन्द्रीय सूक्ष्म्, लघु और मध्य म उद्यम मंत्री गिरिराज सिंह ने दीपेन्द्र को सम्मानित किया।

अपने प्रशस्ति पत्र में फेम संस्था ने कहा कि सादगी पसंद दीपेन्द्र हुड्डा ने कभी अपने समर्थकों को निराश नहीं किया है और हमेशा एक सच्चे नेता का धर्म निभाया है। कुछ दिन पहले स्कॉच फाउनडेशन ने दीपेन्द्र को विकास के प्रति उनकी प्रतिबद्धता और आर्थिक उन्नति पर उनकी सोच के लिए सम्मानित किया था। 2017 में लोकसभा अध्यक्षा सुमित्रा महाजन ने बताया था कि दीपेन्द्र संसद में तथ्यों के आधार पर अपनी बात पूरी गंभीरता से रखते हैं और कई बार अपनी बात कहने के लिए राजनीति से ऊपर उठकर बेबाकी से सदन में जनहित के मुद्दों पर अपना पक्ष मजबूती से रखते हैं। उनकी इस कार्यशैली से सभी युवा सांसदों को सीख लेनी चाहिए और उनका अनुसरण भी करना चाहिए।

“दीपेन्द्र सिंह हुड्डा संभवत: एकमात्र ऐसे सांसद हैं जिनकी लोकप्रियता पर कभी आंच नहीं आई है। वे लगातार समर्थकों से घिरे रहते हैं। हालांकि हरियाणा और केन्द्र, दोनो ही सरकारों में उनकी पार्टी सत्ता में नहीं है, फिर भी दिनचर्या की मुलाकात हो या कोई रैली, उनके समर्थक हर जगह उनके साथ दिलो-जान से खडे़ नजर आते हैं। दीपेन्द्र ने कभी अपने समर्थकों को निराश नहीं किया है और हमेशा एक सच्चे नेता का धर्म निभाया है। सादगी पसंद दीपेन्द्र हुड्डा अपने राजनीतिक रसूख के इस्तेमाल से हमेशा परहेज करते हैं। सांसद रहते हुए भी उन्होने कभी अपनी गाड़ी पर लाल बत्ती का प्रयोग तक नहीं किया। लगातार तीसरी बार लोकसभा पहुंचे दीपेन्द्र सिंह की कांग्रेस पार्टी में भी खासी प्रतिष्ठा है,“ फेम ने अपने प्रशस्ति पत्र में कहा।

समारोह में कांग्रेस सांसद दीपेन्द्र ने कहा कि जहां ‘श्रेष्ठ सांसद अवॉर्ड 2019′ मिलने पर गौरव की अनुभूति हुई, हरियाणा के लोगों का प्रेम उनके लिए सबसे बड़ा सम्मान है। यह सम्मान मेरे क्षेत्र के हर मतदाता, हर हरियाणा-वासी को समर्पित है,जिनके आशीर्वाद और प्यार के बिना कोई भी सम्मान संभव नहीं। रोहतक और हरियाणा के लोग ही मेरा परिवार है और मेरी हर समय यही कोशिश होती है कि हर क्षण मैं अपने लोगों के काम आ सकूँ।

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि पिछले 15 साल में, एक सांसद के रुप में उनका प्रयास रहा है कि वो अपने लोकसभा क्षेत्र को एक आदर्श क्षेत्र के रुप में विकसित कर सकें। मुझे इस बात का संतोष है कि हमने पिछले 15 सालों में शिक्षा और औद्योगिक विकास के मामले में तरक्की की है पर अभी बहुत काम बाकी है और हरियाणा का विकास ही मेरे जीवन का लक्ष्य है।

सांसद दीपेन्द्र ने कहा कि एक सांसद की जिम्मेदारी केवल अपने क्षेत्र तक सीमित नहीं रहतीं, उसे देश के गरीब, किसान और युवाओं की आकांक्षाओं को भी आवाज देनी होती है। विपक्ष में यह जिम्मेदारी और बढ़ जाती है क्योंकि, आपको लगातार सरकार के काम-काज पर नजर रखनी होती है ताकि विकास का लाभ देश के हर वर्ग और हर कोने तक पहुंचे पर ऐसा करते हुए भी आपको हमेशा याद रखना होता कि आप लाखों लोगों के एक परिवार का हिस्सा हो और उनका हक सबसे ऊपर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *