बहादुरगढ़ के छोरे ने जीता विश्व जूनियर वुशू चैंपियनशिप में रजत पदक, बढ़ाया देश का मान

Breaking खेल बड़ी ख़बरें हरियाणा

Pradeep Dhankhar, Yuva Haryana

Bahadurgarh

बहादुरगढ के नजदीकी झाडोदा गांव के रोहित डागर ने विश्व जूनियर वुशू चैंपियनशिप में  रजत पदक हासिल किया है। रजत पदक जीतकर लौटे राहुल का एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत भी किया गया। राहुल ने वुशू के सेनसाउ वर्ग के 80 किलो भार वर्ग में भारत की झोली में रजत पदक डाला है।

रोहित का ये पहला अंतरराष्ट्रीय पदक है। इससे पहले रोहित ने इसी साल  जूनियर नेशनल वुशू चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक हासिल किया था। रोहित डागर की प्रतिभा को देखते हुए वुशू एसोसिएशन ने उसे दूसरे खिलाड़ियों के साथ चीन में 10 दिन की ट्रेनिंग के लिए भी भेजा था। वंही से रोहित ब्राजील में 7वीं विश्व जूनियर वुशू चैंपियनशिप में भाग लेने गया था।

रोहित ने पिछले साल स्कूल नेशनल में भी गोल्ड मैडल जीता था। रोहित स्टेट और नेशनल प्रतियोगिताओं में अब तक 16 मैडल हासिल कर चुका है। रोहित का कहना है कि वो लगातार देश का नाम रोशन करता रहेगा । उसका कहना है कि अगली बार रजत पदक की जगह स्वर्ण पदक हासिल करेगा। रोहित की उपलब्धि से उसका परिवार और शहरवशियों में खुशी का माहौल है।

रोहित के पिता बिटू डागर ने बताया कि रोहित खरखोदा के प्रताप स्कूल में पढ़ता है और वंही पर वुशू की ट्रेनिग भी हासिल की है।उन्होंने बताया कि पहले उसने 70 किलो भार वर्ग में खेलना शुरू किया था।उसके बाद 75 किलो और अब 80 किलो भार वर्ग में खेलता है।रोहित डागर ने 70 से लेकर 80 किलो भार वर्ग के सफर में हर भार वर्ग में सोने का तमगा हासिल किया है।रोहित की उपलब्धि पर खुश गांव वाले गुरुवार का गांव में समारोह आयोजित कर उसका स्वागत भी करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *