कांग्रेस की तरफ से भारत बंद को लेकर शहर-शहर प्रदर्शन, तंवर ने सरकार पर बोला हमला

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 10 Sept, 2018

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद डा. अशोक तंवर ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी के आह्वान पर पेट्रोल-डीज़ल-रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के विरोध में राष्ट्रव्यापी भारत बंद को हरियाणा में सफल बनाने के लिए राज्य के कांग्रेसजनों तथा महंगाई की मार झेल रही जनता के प्रति हमदर्दी दिखाकर अपने प्रतिष्ठान्नों को बंद रखकर केंद्र की मोदी सरकार का विरोध करने वाले व्यापारी बंधुओ का आभार जताया है। होडल से लेकर कालका, महेन्द्रगढ़ से लेकर कैथल, भिवानी से लेकर यमुनानगर और डबवाली लेकर बहादुरगढ़ तक सफल बंद से साबित हो गया कि पेट्रोल-डीजल-रसोई गैस की आसमान छूती कीमतों के नाम पर देशवासियों की जेब से 11 लाख करोड़ की लूट करने वाली मोदी सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है।

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष डा अशोक तंवर ने आज जींद में हजारों कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया। उन्होंने भारत बंद को ऐतिहासिक जन- आंदोलन का आगाज़ बताते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की जनविरोधी मोदी सरकार ने अपने धनकुबेर मित्रों की तिजोरियों को भरने के लिए इस देश को लूटने का काम किया है। आज इस देश का हर एक नागरिक सत्ता के अहँकार में चूर इस सरकार से और इस सरकार के शीर्ष पर बैठे फर्जी चौकीदार से सवाल कर रहा है की तेल के करों से तथा सब्सिडी खत्म कर के जो 11 लाख करोड़ रुपये सरकारी खजाने में आये उसका क्या हुआ ? इस निकम्मी सरकार में जनता की गाढ़ी कमाई को अपने महापूँजीपति मित्रों की जेबों में डालने का काम किया है।

यह सरकार नहीं एक मुनाफाखोर कम्पनी है जो इस देश की अर्थव्यवस्था को चौपट करने पर आमादा है। इस सरकार के प्रति जनता के आक्रोश का ही परिणाम है की आज के ‘भारत बंद’ को पूरे देश- प्रदेश में जनता का अभूतपूर्व समर्थन मिला है। हरियाणा में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में भारत बंद के लिए पहले ही प्रस्ताव पारित हो चुका है। विधानसभा सत्र के बावजूद सभी जगह पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बंद को सफल बनाया है। पार्टी के विधायकों ने बैलगाड़ी पर सवार होकर तेल की कीमतों में बढ़ोतरी का विरोध किया।

पंचकूला में विधायक दल की नेता किरण चौधरी के नेतृत्व में पार्टी कोषाध्यक्ष तरुण भंडारी, प्रदेश महासचिव मीडिया प्रभारी कुलदीप सोनी सहित पार्टी के तमाम कार्यकर्ताओं ने एकजुटता दिखाते हुए बंद को सफल बनाया। वही हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुमित्रा चौहान ने सोनीपत जिला में तथा पूर्व सांसद चौ. रणजीत सिंह ने सिरसा में भारत बंद का नेतृत्व किया।

दक्षिण हरियाणा में पूर्व मंत्री एवं अहीरवाल के कद्दावर नेता कप्तान अजय सिंह यादव ने भी बंद को सफल बनाने के लिए कमान संभाली। वही पानीपत में पूर्व मंत्री बिजेंद्र कादियान बिल्लू के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने बंद को सफल बनाया। फरीदाबाद में प्रभारी मोहम्मद बिलाल, सुमित गौड़, विकास चौधरी, एसएल शर्मा, राकेश भडाना आदि ने बंद को कामयाब बनाया।

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया कि नरवाना-कैथल-कलायत-फतेहाबाद-करनाल-महम-बेरी-झज्जर-अम्बाला-कालका-कुरुक्षेत्र-रेवाड़ी-नांगल चौधरी-गुरुग्राम-फरीदाबाद-हिसार-फतेहाबाद-पानीपत में कांग्रेस ने एकजुटता दिखाते हुए मोदी सरकार के प्रति जनता के आक्रोश को व्यक्त किया। आईटी सेल, पर्यावरण प्रकोष्ठ, विचार विभाग, सेवा दल, लीगल सेल, एनएसयूआई व युवा कांग्रेस आदि अग्रिम संगठनों ने बंद को एक जनांदोलन बना दिया। उन्होंने कहा कि केंद्र ही नही बल्कि हरियाणा की खट्टर सरकार के लिए भी यह जनांदोलन उल्टी गिनती के तौर पर देखा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *