1 करोड़ की ईनामी भारत केसरी कुश्ती दंगल में पहलवान बजरंग हिस्सा लेंगे

Breaking खेल हरियाणा

Yuva Haryana

(18 March 2018)

हरियाणा खेल विभाग की ओर से शहीदी दिवस 21 से 23 मार्च तक भिवानी भीम स्टेडियम में आयोजित 1 करोड़ के इनामी भारत केसरी कुश्ती दंगल के लिए रेलवे टीम की घोषणा की गई। कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 के चलते भारत के स्टार पहलवानों ने इस दंगल से दूरी बनाई हुई है। तो वहीं भारत के स्टार पहलवान बजरंग पुनिया दंगल में हिस्सा लेंगे।

रेलवे टीम के लिए ट्रायल का आयोजन किया गया था जिसमें बजरंग ने भाग लिया था। बजरंग पुनिया रेलवे की टीम की तरफ से खेलते हैं। बजरंग का कहना है कि वो इस दंगल में उतर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है कि स्टार मुकाबले आ रहे हैं या नहीं। वे हर पहलवान को स्टार मानते हैं और मुकाबले में प्रतिद्वंदी को स्टार मानकर लड़ते हैं। इसलिए दंगल में भाग ले रहे हैं। बजरंग ने कहा कि दंगल में कौन-कौन पहलवान शामिल हो रहे हैं उनको जानकारी नहीं हैं लेकिन वे सभी मुकाबलों के लिए तैयार है।

बता दें कि रेलवे की लड़कों की टीम में 57 किलोग्राम वर्ग में नितिन राठी, 65 किलोग्राम वर्ग में बजरंग पुनिया और 74 किलोग्राम वर्ग में प्रवीण राणा तो 86 किलोग्राम वर्ग में पवन कुमार और 97 किलोग्राम वर्ग में सत्यवर्त कादयान शामिल हैं। लड़कियों के वर्ग में 48 किलोग्राम वर्ग में सीमा, 57 किलोग्राम वर्ग में ललिता और 62 किलोग्राम वर्ग में सरिता, 68 किलोग्राम वर्ग में ऋतू मलिक और 75 किलोग्राम वर्ग में किरन बिश्नोई शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *