फर्जी राशन कार्ड बनाने वाले गिरोह का हुआ पर्दाफाश

हरियाणा हरियाणा विशेष

भिवानी के सेवानगर कॉलोनी में सीएम प्लाईंग, सीआईडी और खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम ने बड़ी छापेमारी मारकर एक गिराह का भंड़ाफोड़ किया है।
फिलहाल नीरज नाम के युवक को टाम ने पुलिस के हवाले कर दिया है।

नीरज लोगो से एक राशन कार्ड के 150 रुपये वसूल रहा था। छापेमारी में आरोपी युवक से 48 फार्म के साथ 6800 रुपये भी बरामद किए गए हैं।

बता दें कि प्रदेश में करीब 15 सालों बाद राशन कार्ड बनाने का कार्य शुरू किया गया है।

सरकार और खाद्य आपूर्ति विभाग के मुताबिक राशन कार्ड ऑनलाइन बनने है और राशन कार्ड बनने के बाद कार्ड होल्डर से मात्र 20 रुपये चार्ज लिया जाना है, पर कुछ लोग शुरुआती दौर में ही इसे धंधा बनाकर गरीब लोगों को लुटने में लग गए हैं।

लेकिन सीएम फ्लाईंग ने तू डाल-डाल, तो मैं पात-पात वाली कहावत को पूरा करते हुए इस गोरख-धंधे का शुरूआती दौर में ही भांड़ाफोड़ कर बड़ी कामयाबी हासिल की है।

संयुक्त टीम का नेतृत्व कर रहे सीआईडी इंस्पेक्टर आजाद ढ़ांडा ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि सेवानगर स्थित एक धर्मशाला में कुछ लोग 150-150 रुपये लेकर राशन कार्ड बनाने का काम कर रहे है।

उन्होंने बताया कि इस पर कार्यवाही करते हुए एसआई सुरेन्द्र लोढ़ा और एचसी बजरंद यादव ने छानबीन कर सूचना को पुख्ता किया। इसके बाद सीएम फ्लाईंग, सीआईडी और खाद्य आपूर्ति विभाग ने छापा मारकर इस फर्जी गिरोह का पर्दाफाश किया।

इंस्पेक्टर आजाद ढ़ांडा ने बताया कि वो जिला में सरकार की जीरो टोलरेंस नीति को पूरी तरह से लागू करते हुए समय- समय पर सीएम फ्लाईंग के साथ अभियान चलाते हैं और शहर हो या गांव हर तरह के अवैध धंधे को लगाम लगाई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *