भिवानी की बेटियों ने थाइलैंड में लहराया परचम, गोल्ड लेकर लौटी तो हुआ सम्मान

Breaking खेल चर्चा में बड़ी ख़बरें युवा चैम्पियन सरकार-प्रशासन हरियाणा

Indervesh Duhan, Yuva Haryana
Bhiwani, 3 May, 2018

बेटियां किसी से भी कम नही है, भिवानी जिले के गांव धनाना निवासी दो बेटियों ने थाईलैंड में आयोजित यूथ एशियन प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीता है। आज भिवानी पहुंचने पर दोनो का स्वागत किया गया। दोनो खिलाडिय़ों ने कहा कि आने वाली अगस्त में वर्ल्ड चैम्पियनशिप में भी वे भाग लेंगी तथा उसमें भी गोल्ड मेडल जीत कर वापिस लौटेंगी।

भिवानी जिले के गांव धनाना निवासी ललिता व नीतू ने गत दिनों 19 से 28 अप्रैल तक थाईलेैड के बेैंकाक में आयोजित चैम्पियनशिप में गोल्ड मेैडल हासिल करके ना केवल भिवानी का बल्कि पूरे देश का नाम रोशन किया है। उनकी इस जीत पर खिलाडिय़ों में खुशी का महोल हेै तथा आज उनके भिवानी पहुंचने पर दोनो खिलाडिय़ो का जोरदार स्वागत किया गया। दोनो खिलाडिय़ो को फूल मलांए पहनाई गई।

खिलाडी नीतू व ललिता का कहना है कि आने वाली अगस्त में विश्व चैम्पियनशिप में भी वे भाग लेगी तथा देश को सोना दिलवाने का प्रयास करेंगी। इसके लिए उन्होंने तैयारिया शुरु कर रखी है। उन्होंने कहा कि वे अपनी जीत का श्रेय अपने कोच जगदीश सिंह को देती है। उन्होंने ऐसे गुर दिए जिससे वे यह प्रतियोगिता जीत का लोैटी है।

वही कोच जगदीश सिंह का कहा कि दोनों खिलाडिय़ो ने जीत का परचम लहराया है तथा जीत हासिल करके ना केवल उनका बल्कि पूरे देश का नाम रोशन किया है। जगदीश सिंह ने यह भी कहा कि सरकार द्वारा बनाई गई खेल नीति को बढिय़ा है लेकिन अधिकारी उसे सही तरीके से लागू नही करते जिस कारण कई बार स्थिति चिंताजनक हो जाती है। उन्होंने कहा कि आने वाली वल्र्ड चैम्पियनशिप में भी उनकी खिलाड़ी भाग लेकर जीत हासिल करेंगी।

भिवानी बॉक्सिग क्लब के प्रधान कमल सिंह ने कहा कि दोनो खिलाडिय़ो ने अपना अच्छा प्रदर्शन करके जीत हासिल की है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में भी देानो खिलाडी वल्र्ड चैम्पियनशिप में भाग लेगे तथा देश का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार द्वारा खेल नीति जो बनाई गई है उसमें खामियां है जिस वजह से खिलाडिय़ों ने भी नराजगी जाहिर की थी।

Read This News Also >>>>>

तीखी आलोचना का शिकार हरियाणा की नई खेल नीति, बीरेंद्र सिंह भी खिलाड़ियों के पक्ष में उतरे 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *