भिवानी की इस बेटी ने किया हरियाणा का नाम रोशन, गोल्ड मेडल के साथ बेस्ट बॉक्सर का खिताब भी जीता

Breaking खेल चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana,

Bhiwani, 03 Feb,2019

मिनी क्यूबा कहने जाने वाले भिवानी की बेटी जैसमिन ने पूरे देश में हरियाणा का नाम रोशन किया है। जैसमिन ने राजस्थान के उदयपूर में हुई ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी बूमेन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में ना केवल गोल्ड जीता बल्कि बेस्ट बॉक्सर का खिताब भी जीता है। अपनी इस विजेता बेटी के भिवानी पहुंचने पर लोगों ने उसे सिर आंखों पर बैठा लिया।

बता दें कि 27 जनवरी से एक फरवरी तक राजस्थान के उदयपूर में ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी वूमेन बॉक्सिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। इस चैंपियनशिप में भिवानी की बेटी जैसमिन ने अपनी प्रतिद्वंद्वी को 5-0 से वन साईड हराकर गोल्ड मेडल जीता। यही नहीं उनके बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें इस चैंपियनशिप में बेस्ट बॉक्सर का भी अवार्ड जीता।

अपनी इस बॉक्सर बेटी के भिवानी पहुंचने पर परिजनों के साथ अन्य सैंकडों लोगों ने सिर-आंखों पर बैठाया। जैसमिन की इस बड़ी जीत पर उनके लिए सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इस अवसर पर उनका फूल मालाओं व नोटों की मालाओं के साथ सम्मान किया गया। हर कोई अपनी लाडली की उपलब्धि पर गर्व महसूस कर रहा था। जैसमिन की यह जीत अन्य लड़कियों के लिए प्रेरणा बन गई है।

गोल्ड विजेता जैसमिन ने बताया कि उसने 57 किलोग्राम भारवर्ग में जीत दर्ज की है। उन्होने अपनी इस जीत का श्रेय अपने कोच व माता-पिता को दिया। जैसमिन ने बताया कि उसका सपना है कि एक दिन मेहनत के बल पर ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीत कर देश की झोली में डाले। जैसमिन ने कहा कि उनके परिवार ने खेल में कभी बाधा नहीं डाली बल्कि हमेशा सहयोग किया। उसने कहा कि हर माता-पिता को अपनी बेटी की पढाई व खेल में आगे बढने में सहयोग करना चाहिए।

वहीं जैसमिन की जीत पर उनके कोच सुनील फुले नहीं समा रहे। कोच सुनील का कहना है कि सरकार व फडरेशन का सहयोग मिलता रहा तो ये बेटी रूकने वाली नहीं है। उन्होने कहा कि छोटी सी उम्र में लग्न व मेहनत से ये बेटी एक दिन ओलंपिक में मैडल जरूर लाएगी।

निश्चित तौर पर जैसमिन की जीत पूरे जिला के लिए गर्व की बात है। साथ ही ये जीत अन्य बेटियों के लिए प्रेरणा भी है जो खेलों में आगे आने से डरती हैं या उनके परिवार वाले उन्हे सहयोग नहीं करते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *