भिवानी रेलवे पुलिस ने किया जहर खुरानी गैंग का भांडाफोङ

चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा

Jagbir Ghangash, Yuva Haryana

Bhiwani, (31-3-2018)

रेल का सफर सबसे सस्ता और सुरक्षीत समझा जाता है। हर रोज लाखों-करोङों लोग रेल का सफर करते हैं। लेकिन कुछ जहर खुरानी गिरोह इस सस्ते और सुरक्षीत सफर को ना केवल कंगाल करने वाला बल्कि जानलेवा बना देते हैं।

भिवानी रेलवे पुलिस ने एक ऐसे ही गैंग का भांडाफोङ किया है जो रेल यात्रियों को अपनी भाषा में बोल कर उनके साथ घुलमील जाते थे और फिर खाने-पीने की चीजों में जहर मिलाकर उन्हें बेहोश कर लुट कर फरार हो जाते हैं। रेलवे पुलिस ने इन आरोपी युवकों से 1900 रुपये, 5 मोबाइल और कुछ किमती सामान बरामद किया है।

रेलवे पुलिस चौकी प्रभारी एसआई स्नेही राज ने बताया कि पूर्णलाल की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया था और उसके होश में आने के बाद उसके बताए अनुसार कालिंदी एक्सप्रेस गाङी में जांच की गई।

उन्होंने बताया कि गैंग का सरदार और तीन अन्य सदस्य इसी गाङी में दौबारा एक यात्रियों को लुटने की फिराक में थे। पूर्णलाल की शिनाखत पर इन्हे गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार किए गए युवक होरीलाल, रघुनाथ, रामनिवास और दिपक यूपी के मैनपुर जिला निवासी है। उन्होंने बताया कि इन आरोपी युवकों ने गंगानगर में भी दो वारदातें कबूल की हैं, जिनके बारे में जांच की जा रही है। चौकी प्रभारी ने यात्रियों से अपिल की है कि वह किसी भी अनजान यात्री से खाने-पीने की चीजें तो दूर प्रसाद तक ना लें।

यह यात्रियों के लिए सबक और प्रेरणा भी है कि वह यात्रा के दौरान अपनी सुरक्षा में रेलवे पुलिस की हिदायतों की पालना करें। ताकि उनका सफर सस्ता व सुरक्षीत हो।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *