खट्टर सरकार ने जमीन मालिकों से ऐतिहासिक और अब तक का सबसे बडा भ्रष्टाचार खाया है: भूपेंद्र सिंह हुड्डा

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Sohna, 2 March, 2019

सोहना में पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपनी पार्टी के युवा नेता जितेंद्र कुमार भारद्वाज की सास और स्वतंत्रता सेनानी पं. चिरंजीलाल शर्मा की पुत्रवधु श्रीमती ऊषा देवी के निधन पर शोक व्यक्त करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए भाजपा सरकार पर तंज कसा। उनहोंने कहा कि सरकार हरियाणा की अब तक की सबसे बडी भ्रष्ट और करप्ट सरकार है।

पंजाब भूमि संरक्षण बिल 2019 के संसोधन पर हरियाणा विधानसभा में पास किये गए बिल पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा लगाए गए रोक का स्वागत करते हुए कहा है कि इसमें खट्टर सरकार ने जमीन मालिकों से ऐतिहासिक और अब तक का सबसे बडा भ्रष्टाचार खाया है।

शोक व्यक्त करने के बाद पत्रकारों द्वारा पूछे गए इस बारे में एक सवाल पर अपना क्रोधित उत्तर दे रहे थे। हुड्डा ने कहा कि वैसे तो मैं यहां एक स्वतंत्रता सेनानी की पुत्रवधु के निधन पर अपनी संवेदनाएं व्यक्त करने आया हूं। लेकिन आपने पूछा है तो यह बता देता हूं कि पूरे सदन के विरोध के बावजूद खट्टर सरकार ने अपनी सरकार के पांच साल होने के अंत में इस बिल में संसोधन इसीलिए किया है ताकि मोटा माल हजम किया जा सके।

उन्होंने कहा कि दिल्ली से लेकर अलवर तक गुडगांव और फरीदाबाद में सभी जानते हैं कि किन पहाडियों में किन-किन लोगों का हिस्सा है। वे क्या चाहते हैं अब तक क्या करहते रहे हैं। लेकिन माननीय सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही इन पर विभिन्न सुनवाईयां कर जनहित पर्यावरण और प्राकृतिक जरूरतों को ध्यान में रखकर सख्ती से रोक लगाई हुई थी। लेकिन खट्टर सरकार को लगा कि देश का ध्यान भारत पाक युद्ध पर है और लोकसभा के बाद विधानसभा चुनाव की आढ में व्यस्त लोगों की भावनाओं में इस घोंटाले को छूपा दिया जाएगा। लेकिन माननीय सुप्रीम कोर्ट ने जिस प्रताडना की भाषा में सरकार को लताडकर रोक लगाई है में माननीय सुप्रीम कोर्ट और पर्यावरणविद संस्थाओं का धन्यवाद करता हूं।

हुड्डा ने अन्य एक सवाल के जवाब में कहा कि अभी राजनीति का वक्त नहीं है पार्टी का एक स्टैंड है कि पूरा देश सैनिकों के साथ है। भारत-पाक युद्ध के बारे में उन्होंने कहा कि अभी और चुप रहो समय आने पर बोलेंगे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव आ रहे हैं आने दो जैसे ही घोषणा होगी हमारी तैयारी ओपन हो जाएगी। पार्टी चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है कोई गुटबाजी नहीं है। हम सब एक है। एक हरियाणा की जनता हमारे साथ है हम उनके साथ है। हुड्डा ने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि सीधा मुकाबला है। इनका बहम निकल जाएगा। इससे पहले दिवंगत को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्होंने अपने साथी जितेंद्र भारद्वाज को हौंसला बधाया कि वे अपनी जिम्मेवारी निभा रहे हैं। दिवंगत की संतान के रूप में एक लडकी है और भारद्वाज दामाद और बेटे का दायित्व निभा रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि बुजुर्गों का आशीर्वाद हमेशा रहता है। मानव अपने लोभवश यह तो चाहता है कि बुजुर्ग हमेशा बने रहे लेकिन प्राकृति भी अपना धर्म निभाती है। यह जीवन चक्र है। हमें यह याद रखना चाहिए कि बुजुर्गों की हर सम्भव सेवा हो और वे जीते जी अपने बच्चों के पास उसी तरह रहे जैसे उन बच्चों को मां बाप ने छोटी उम्र में अपनी साथ रखा पाला और पोषा।

उन्होंने यह भी कहा कि एक फ्रीडम फाईटर पुत्रवधु के दामाद और उनकी बेटी को भी उनका सम्मान मिलता रहेगा। फ्रीडम फाईटर समाज में और देश में हमेशा ही जाने जाते हैं। देश उनका ऋणी है और यही भाव उनके वंशजों के साथ रहेगा। परिवार के लिए यह उनकी बडी उपलब्धी है कि वे फ्रीडम फाईटर के वंशज है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *