भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मंच से दक्षिण हरियाणा के लिए किया दावा, सरकार बनीं तो दक्षिण हरियाणा में होगा विकास

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Mahendergarh, 12 August, 2018

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में जनक्रांति यात्रा के पांचवें चरण में महेंद्रगढ़ जिले में शुरु हो गई है। इस मौके पर पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बीजेपी और इनेलो पर जमकर निशाना साधा। उन्होने कहा कि बीजेपी और इनेलो की मिलीभगत चल रही है।

उन्होंने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि चुनाव पूर्व भाजपा ने किसानों और जवानों से बड़े बड़े वादे किये थे जिनपर भरोसा कर उन्होंने भाजपा को सत्ता की चाबी सौंपी, मगर दुर्भाग्य की बात है कि अपने पूरे कार्यकाल में भाजपा ने किसानों और जवानों से किया कोई वायदा ईमानदारी से पूरा नहीं किया ।

किसानों को कागजों में  स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट के अनुसार लागत से ऊपर 50% मुनाफा देने के नाम पर ठगा, चार साल से किसानों की फसलों को मंडियों में कौड़ियों के भाव लूटा जा रहा है, सैनिकों को आधे अधूरे ‘वन रैंक वन पेंशन’ लागू कर धोखा देने का काम किया गया है, न किसानों की जेब में 50 प्रतिशत मुनाफा आया न सैनिकों के खातों में कांग्रेस की सरकार के समय मंजूर हुए ‘वन रैंक वन पेंशन’ पर आधारित पेंशन ।

उन्होंने घोषणा की कि यदि आगामी चुनाव के बाद हरियाणा में उनकी पार्टी की सरकार बनीं तो वे प्रदेश के कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतन देंगें। उन्होंने कहा कि 2014 में उन्होंने पानीपत रैली में इस आशय की घोषणा की थी और मंत्रिमंडल से इसको मंजूरी भी मिल गयी थी लेकिन कुछ दिनों के बाद सरकार बदल गई ।

उन्होंने कहा कि भाजपा की नीति झूठ, फूट और लूट पर आधारित है, भाजपा राज में न केवल जनता बल्कि सड़कों का भी बुरा हाल है। प्रदेश की जनता का ध्यान मुख्य मुद्दों से हटाने के लिए भाजपा सरकार भाईचारा समाप्त कर के समाज को आपस में लड़ाने का एक मात्र काम कर रही हैI उन्होंने जनता से अपील की कि वे हर कीमत पर प्रदेश में सदियों से चले आ रहे भाईचारे को कायम रखे ।

हुड्डा ने कहा कि उनके दस साल के कार्यकाल में दक्षिण हरियाणा के चहुँमुखी विकास में कोई कोरकसर नहीं छोड़ी गयी थी। उन्होंने कहा महेंद्रगढ़ और भिवानी को एनसीआर क्षेत्र में शामिल किया। महेंद्रगढ़ में केन्द्रीय विश्वविद्यालय व महिला महाविद्यालय, रेवाड़ी में इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय, गुडगांव में रक्षा विश्वविद्यालय, जैनाबाद में सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज, समेत अनेकों आईटीआई, पॉलिटेक्निक स्थापित कर युवाओं के लिए अच्छी और सुगम शिक्षा के द्वार खोले।

महेंद्रगढ़ रेवाड़ी और भिवानी की प्यासी धरती की प्यास बुझाने के लिए हांसी बुटाना ब्रांच का निर्माण करवाया। रेवाड़ी को प्रदेश की राजधानी से सीधा जोड़ने के उद्देश से रेवाड़ी झज्जर रोहतक रेलवे लाइन का निर्माण करवाया Iइन विकास कार्यों को निकाल दें तो किसी भी पार्टी के पास अपनी उपलब्धि गिनाने के लिए कुछ भी नहीं है।

इनेलो और भाजपा पर मिलीभगत का आरोप लगाते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि ये दोनों दल प्रदेश की जनता की आँखों में धूल झोंकने के लिए आजकल नूरा कुश्ती लड़ रहे हैं I अभी हाल में भाजपा सरकार के खिलाफ लोक सभा में विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर इनेलो सांसदों ने भाजपा के खिलाफ वोट नहीं दिया और राज्यसभा में उपसभापति के चुनाव में इनेलो सांसद ने भाजपा के साथ वोट दिया

मिलीभगत का इससे बड़ा सबूत क्या होगा? एसवाईएल के मुद्दे पर इनेलो द्वारा चलाये जा रहे जेल भरो आन्दोलन पर कटाक्ष करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा ये कैसा जेल भरो आन्दोलन है? इनेलो का कोई नेता या कार्यकर्ता इस आन्दोलन के दौरान एक मिनट भी किसी जेल में रहा है तो बताएं, इस नकली आन्दोलन पर ये चार पंक्तियाँ फिट बैठती हैं –
“इनेलो का देखो खेल,
घर बैठे भर रहे जेल,
नकली गिरफ्तारी नकली बेल,
जेल भरो आन्दोलन हो गया फेल”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *