दक्षिण हरियाणा से इनेलो-भाजपा ने किया सौतेला व्यवहार, मैं रखूंगा अहीरवाल की पगड़ी की लाज- हु्ड्डा

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 14 August, 2018

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आज अपनी जनक्रांति रथयात्रा के दौरान इनेलो और बीजेपी पर दक्षिण हरियाणा के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया । उन्होने कहा कि इन दोनों दलों ने दक्षिण हरियाणा के हकों को छीनने की कोशिश की है। वहीं उन्होने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनते ही दक्षिण हरियाणा को विशेष सहायता मिलेगी।

नारनौल के सिहमा गांव से शुरु हुई जनक्रांति यात्रा आज कई गांवों में पहुंची। इस दौरान ग्रामीणों ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा को पगड़ी पहनाई तो भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी कहा कि वो इस पगड़ी की लाज रखेंगे और इसकी शान को कभी आंच नहीं आने देंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा में 2005 में कांग्रेस की सरकार बनीं जिसमें दक्षिण हरियाणा ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई तथा उसके बाद 2009 में भी हमें आपका पूरा आशीर्वाद मिला I मैंने बतौर मुख्यमंत्री इस क्षेत्र के विकास के पूरे प्रयास किये । हुड्डा ने यहां पर ऐलान करते हुए कहा कि इस बार ऐसा काम करूँगा कि इस क्षेत्र की गिनती हरियाणा के अग्रणी इलाके में होगी ।

हुड्डा ने अपने कार्यकाल में नारनौल हलके में किए विकास कार्यों का ज़िक्र करते हुए कहा कि सिहमा व निजामपुर को ब्लॉक का दर्जा दिया गया, संत खेतानाथ आयुर्वेदिक कॉलेज मंजूर किया, 1677 लाख रुपए की लागत से नारनौल बाइपास का निर्माण हुआ, नारनौल में 1047 लाख रूपए की लागत से नया लघु सचिवालय बनवाया , 2200 लाख रूपए की लागत से हाउसिंग बोर्ड, 377 लाख रूपए की लागत से ऑडीटोरियम, 705 लाख की लागत से अनाज मंडी के साथ सब्जीमंडी और चारा मंडी, 1793 लाख की लागत से पटीकरा में 132 केवी बिजली सब स्टेशन, आरोही मॉडल स्कूल बनाया, नारनौल शहर के विकास के लिए 200 करोड़ रुपए दिए जिसमें से 106 करोड़ रूपए की राशि से पानी व सीवरेज व्यवस्था के लिए मंजूर किये तथा महेंद्रगढ़ जिले का पहला विश्विद्यालय पाली में स्थापित किया I उन्होंने पूर्व मंत्री राव नरेन्द्र की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे जब भी मेरे पास आए हमेशा अपने हलके के विकास के लिए ही आए I ऐसे नेता को आगे बढाने की जरूरत हैI

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *