बैंक कर्मचारियों की लापरवाही का बड़ा मामला, 50 लाख की रकम किसी और व्यक्ति के अकाउंट में डाली

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Faridabad, 21 July, 2018

आम लोगों को आए दिन बैंक की किसी न किसी गलती के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ऐसी ही एक खबर फरीदाबाद से सामने आई है, जहां बैंक के कर्मचारिओं की लापरवाही की वजह से एक व्यक्ति को काफी परेशानी उठानी पड़ी।

आपको बता दें कि आईएमटी में जमीन अधिग्रहण के बाद जिला राजस्व विभाग ने सिंडीकेट बैंक की मेन ब्रांच को भूस्वामियों के खाते में मुआवजे की रकम जमा कराने के लिए लिस्ट सौंपी थी। इसी के चलते 50 लाख रुपये भूस्वामी की जगह किसी अन्य अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए गए। मामले की जानकारी तब हुई जब उस व्यक्ति ने स्वयं इसकी जानकारी विभाग को दी।

मामले के मुताबिक जिला राजस्व अधिकारी नरेश कुमार ने शिकायत दी है कि सरकार ने बल्लभगढ़ में आईएमटी के लिए 5 गांवों के किसानों की जमीन अधिग्रहित की थी। विभाग ने सिंडीकेट बैंक की मेन ब्रांच को  लिस्ट सौंप कर मुआवजा उनके खातों में जमा करने के लिए कहा था। उसी दौरान विभाग के पटवारी को फोन कर बताया कि उसके खाते में मुआवजे की राशि नहीं डाली गई है।

इसके बाद पटवारी ने बैंक के अधिकारियों से पूछताछ की तो पता चला कि बैंक को सौंपी गई विभाग की लिस्ट में नाम 166 नंबर पर था, लेकिन बैंक के अधिकारियों ने लापरवाही बरतते हुए मुआवजे के 50 लाख रुपये दिल्ली के किसी व्यक्ति के अकाउंट डाले दिए। बैंक के द्वारा गड़बड़ी का पता चलने पर पुलिस को शिकायत दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *