हरियाणा रोडवेज विभाग की बड़ी लापरवाही, टायर के छह में से चार नट मिले गायब

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा
Jagbir Ghanghash, Yuva Haryana
Bhiwani, 10 July, 2018
मंगलवार को भिवानी में बङी लापरवाही सामने आई। भिवानी डिप्पो की बस दोपहर 2 बजकर 33 मिनट पर बस स्टैंड से हिसार के लिए चली। जैसी ही बस बस स्टैंड से रवाना करने के लिए परिचालक ने सिटी बजाई तो उसकी नजर बस के पिछले टायरों पर पङी। टायर देख कर खुद परिचालक हैरान रह गया और बस को आनन-फानन में सवारियों सहित वर्कशॉम में लेजाकर दुरुस्त करवाया गया।
बस के परिचालक विक्रम सिंह से सुनिये क्या थी ये जानलेवा लापरवाही.. परिचालक विक्रम सिंह ने बताया कि जब उसने अपनी बस को चलाने के लिए सिटी बजाई तो अचानक उसका ध्यान बस के पिछले टायरों पर पङा। जहां टायरों को सुरक्षीत ढंग से जकङने के लिए 6 बङे नट लगाए जाते हैं। विक्रम ने बताया कि इन 6 में से चार बङे नट गायब थे। तभी किसी बङे हादसे से बचने के लिए बस को सवारियों सहित वर्कशॉप में लेजाकर ठिक कवाया गया। विक्रम ने बताया कि वर्कशॉप में ना तो कोई अपनी गलती मानने को तैयार हुआ। विक्रम के मुताबिक वर्कशॉप में कोई नहीं बताता कि कौन सी बस की चैकिंग या मुरम्त के कौन करता है।

जब रोङवेज के जी.एम. से बात करनी चाही तो वो अपने कार्यालय में नहीं मिले। जीएम सतीश कुमार ने  फोने पर बताया कि उनके संज्ञान में ये मामला नहीं है और वो चंडीगढ मिटींग में गए हुए हैं। हैरानी की बात ये है कि ये जानलेवा लापरवाही तब देखने को मिली जब बस रोङवेज की ही वर्कशॉप से रूटीन की चैकिंग के बाद ही बस स्टैंड पर पहुंची थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *