बरगाड़ी कांड में बड़ा खुलासा- सिरसा डेरे से गए थे हरिथार

Breaking अनहोनी बड़ी ख़बरें हरियाणा

Yuva Haryana

Chandigarh

पंजाब के बरगाड़ी में पवित्र ग्रंथ के साथ बेअदबी मामले में डेरा सच्‍चा सौदा सिरसा का हाथ शामिल है। इस मामले में पुलिस अब तक कम से कम 9 लोगों को पकड़ चुकी है जिसमें से 4 लोगों ने इस मामले में डेरे की भुमिका होना बताया है। साथ ही आरोपियों ने रिमांड में कबूला है कि उन्होंने पावन ग्रंथ के अंग खंडित कर कोटकपूरा के ड्रेन में फेंके थे। साथ ही बरगाड़ी कांड के लिए सिरसा स्थित डेरा सच्‍च सौदा से हथियार मुहैया करवाए थे।

पुलिस के अनुसारए डेरा सच्चा सौदा से उन्हें एक-एक देसी पिस्तौल और 10-10 कारतूस दिए गए थे। बरगाड़ी कांड के बाद उन्होंने अपने हथियार सिरसा डेरे और राजस्थान में स्थित सिरसा डेरे की शाखा में पहुंचा दिए थे। बरगाड़ी कांड को अंजाम किसके इशारे पर दिया गया इसकी जांच की जा रही है।

मामले की और गहनता से जांच के लिए पुलिस ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सामने इन जानकारियों का खुलासा करते हुए आरोपियों के रिमांड में पांच दिन का और समय मांगा था, लेकिन अदालत ने सभी नौ आरोपियों को सिर्फ तीन दिन का रिमांड पर सौंपा।

बता दें 12 अक्टूबर 2015 को गांव बरगाड़ी में श्री गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी हुई थी। इसी मामले में सिख संगठनों व संगत द्वारा कोटकपूरा व बरगाड़ी से सटे गांव बबिहल कलां में भी धरना दिया गया था।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *