BJP-JJP के 23 बिंदुओं पर बनी सहमति, अब वादों को पूरा करने की तैयारी

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahab Ram, Yuva Haryana

 हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और जननायक जनता पार्टी के ‘कॉमन मिनिमम प्रोग्राम’ की बैठक में आज 33 बिन्दुओं पर सहमति बन गई है, जिनकी घोषणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल तथा उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के संज्ञान में लाने के बाद की जाएगी।

विज ने आज दोनों पार्टियों के सदस्यों की समन्वय समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि प्रदेश के लोगों के जीवन स्तर को उन्नत करने के लिए पार्टियां कृत्संकल्प है, इसलिए दोनों ही पार्टियों के घोषणा पत्रों पर गहनता से विचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बैठक में दोनों पार्टियों के घोषणा पत्रों में किए गए वायदों का आर्थिक एवं कानूनी पहलुओं पर मंथन किया गया तथा इनके विस्तृत आर्थिक मूल्यांकन करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए अगली बैठक शीघ्र ही की जाएगी।

गृहमंत्री ने कहा कि पार्टियों के घोषणा पत्रों में किए गए वादों को आगामी 2-3 बैठकों में सहमति बना ली जाएगी तथा उसका एक संकलित प्रारूप तैयार कर लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बैठक में दोनों पार्टियों के सभी बिन्दुओं पर विचार किया जाएगा तथा जनहित के लिए जिस भी पार्टी के अच्छे सुझाव होंगे उन्हें स्वीकार किया जाएगा।

इस बैठक में शिक्षा मंत्री कंवरपाल, राज्यमंत्री अनूप धाणक, पूर्व मंत्री ओ.पी. धनखड़, हरियाणा के महाधिवक्ता बलदेव राज महाजन तथा कार्मिक, प्रशिक्षण, सतर्कता और संसदीय कार्य विभाग के सचिव, नितिन यादव भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *