लोकसभा चुनाव से पहले जींद उपचुनाव जीतकर देंगे बड़ा संदेश: अनिल जैन

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana,

Jind, 22 Jan,2019

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव हरियाणा भाजपा प्रभारी अनिल जैन ने कहा कि देश की राजनीति में ऐसा पहला चुनाव है जिसमें ऐसे व्यक्ति चुनाव लड़ रहे हैं जो पहले से विधायक बने हुए हैं। 73 विधानसभा की बैठक में रणदीप सुरजेवाला केवल 6 बार ही विधानसभा में गए हैं लेकिन एक बार भी उन्होंने अपने विधानसभ क्षेत्र की आवाज उठाने की जहमत तक नहीं उठाई। वहीं दूसरी तरफ वह लोग हैं जिनके परिवार में संपत्ति को लेकर कलह चल रही है और अब वह लोग अपने दादा-दादी के भावनात्मक संदेश छोड़कर सहानुभूति के वोट बटोरना चाहते हैं। ऐसे लोग भला कैसे जींद की जनता का भला कर सकते हैं।

अनिल जैन ने कहा कि जींद उपचुनाव ऐसा चुनाव है जो लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेश ही नहीं बल्कि देश में एक बड़ा राजनीतिक संदेश देगा और भाजपा इस उपचुनाव को जीतकर बड़ा संदेश देगी। जैन ने सुरजेवाला पर निशाना साधते हुए कहा कि आज वह लोग जींद की तकदीर व तस्वीर बदलने की बात कह रहे हैं जिन्होंने सत्ता में रहते हुए कभी भी जींद की सुध नहीं ली।

कांग्रेस व इनेलो ने हमेशा ही क्षेत्रवाद, भ्रष्टाचार, गुंडागर्दी की सरकार चलाई है। विकास के क्षेत्र में कांग्रेस व इनेलो ने सदा ही विकास के मामले में भेदभाव किया है। इन्होंने केवल क्षेत्रवाद की ही राजनीति की है। जबकि भाजपा ने पारदर्शिता की सरकार चलाई है। नौकारियों के मामले में पर्ची सिस्टम को खत्म सरकार ने खत्म किया है।

सभी क्षेत्रों में समान तौर पर विकास कार्य करवाए हैं। भाजपा के पिछले साढ़े चाल साल के कार्यकाल में विरोधी दल भाजपा सरकार में कोई भी छेद नहीं ढूंढ़ पाए। इसलिए आज विरोधी दलों के पास चुनाव में जनता के बीच जाने का कोई मुद्दा नहीं है। अनिल जैन ने कहा कि भाजपा ने देश व प्रदेश में महिलाओं, व्यापारियों व आम लोगों को सुरक्षित माहौल देने का काम किया है। जबकि पूर्व की सरकारों में एफआईआर दर्ज करवाने के लिए भी राजनीतिक या प्रभावी लोगों की सिफारिश करवानी पड़ती थी। जबकि भाजपा ने जीरो एफआईआर की व्यवस्था की है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश आज हर क्षेत्र में मजबूत हो रहा रहा है। देश की आर्थिक व्यवस्था तेजी से सुधर रही है। प्रधानमंत्री ने गरीब परिवारों के लिए 8 करोड़ 67 लाख शौचालय बनवाने का काम किया है। जगमग योजना के तहत 8 करोड़ परिवारों को बिजली के कनेक्शन दिए गए हैं।

उज्जवला योजना के तहत 5.5 करोड़ परिवारों को गैस कनेक्शन दिए गए हैं। जीवन सुरक्षा योजना के तहत 18 करोड़ लोगों को जीवन बीमा का लाभ दिया है। जन-धन योजना के तहत 33 करोड़ लोगों के बैंक खाते खोले गए हैं। 8 करोड़ लोगों को मुद्रा योजना के तहत लोन मिला है। इस प्रकार भाजपा के शासन काल में सभी क्षेत्रों में बिना किसी भेदभाव के विकास कार्य हुए हैं। जैन ने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को 10 प्रतिशत आरक्षण मिलने के बाद उन्हें आगे बढऩे के अवसर मिलेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने भूमाफिया पर शिकंजा कसा है, ट्रांस्फर पॉलिसी में बदलाव करते हुए ट्रांस्फर पॉलिसी को ऑन लाइन किया है। इससे भ्रष्टाचार का एक बड़ा उद्योग खत्म हुआ है।

अनिल जैन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आयुष्मान योजना लागू कर देश के 10 करोड़ 5 लाख गरीब लोगों को अच्छा स्वास्थ्य लाभ देने का काम किया है। अब गरीब लोगों को इलाज के लिए जमीन व जमीर बेचने की जरूरत नहीं है। आयुष्मान योजना लागू होने से अब गरीब परिवार स्वाभिमान से अपना इलाज करवा सकते हैं। आयुष्मान योजना लागू होने के बाद अब तक 9 लाख 67 हजार लोग स्वास्थ्य लाभ ले चुके हैं।

अनिल जैन ने कहा कि पूर्व की सरकारों में महज 2 किलोमीटर ही सड़कें बनती थी लेकिन भाजपा के शासन काल में सड़कें प्रति दिन 22 किलोमीटर बनती हैं। सड़कों के निर्माण कार्य में तेजी आने से सीमेंट, लोहे, स्टील के कारखाने बढ़े हैं इससे लोगों को रोजगार मिला है।

अनिल जैन ने कहा कि भाजपा बूथ स्तर पर काफी मजबूत हो चुकी है और अब इस उपचुनाव में बूथ स्तर पर लोगों से सम्पर्क करने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। 24 जनवरी को 174 बूथों पर सम्पर्क करने के लिए महाअभियान चलाया जाएगा। इस अभियान के तहत 174 कार्यकर्ता 174 बूथों पर जाकर सम्पर्क करेंगे और लोगों को भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में वोट डालने के लिए प्रेरित करेंगे।

अनिल जैन ने कहा कि पूर्व की सरकारों के पास गरीबी को दूर करने के लिए कोई नीति नहीं थी। पूर्व की सरकार गरीबी हटाने के लिए बड़े-बड़े दावे तो करती रहती थी लेकिन उन सरकारों ने गरीबी हटने की बजाए गरीबों को ही हटा दिया। जबकि भाजपा सरकार ने गरीबों के लिए अच्छी नीतियां बनाकर उनकी तकलिफों को दूर करने का काम किया है।

अनिल जैन ने कहा कि पूर्व की सरकारों ने हमेशा ही किसानों के नाम पर राजनीति करने का काम किया है। जबकि भाजपा की सरकार ने आते ही किसानों की आय डेढ़ गुणा करने का काम किया है। 16 किस्म की फसलों का एमएसपी लागत मूल्य से डेढ़ गुणा किया है। इससे 70 करोड़ किसानों को लाभ मिला है। आपदा के समय में किसानों को मुआवजा देने के लिए 50 प्रतिशत फसल खराबे की शर्त थी लेकिन भाजपा सरकार ने इसे 50 प्रतिशत से घटाकर 33 प्रतिशत किया है। भाजपा सरकार ने अपने कार्यकाल में 2200 करोड़ रुपए की मुआवजा राशि जारी की जा चुकी है।

इससे पहले जिला कार्यालय में शक्ति केंद्र प्रमुखों,बूथ समितियों व चुनावी समर में लगे कार्यकर्ताओं की बैठक करते हुए हरियाणा भाजपा प्रभारी एवं पार्टी के वरिष्ठ नेता अनिल जैन ने चुनाव जीतने के लिए  ‘बूथ जीतो-चुनाव जीतो’  का मंत्र देते हुए कहा कि भाजपा अपने संगठनात्मक ताकत के बलबूते पर इस चुनाव में इतिहास रचेगी। उन्होंने दावा किया कि बूथ स्तर पर भाजपा सबसे मजबूत पार्टी है और पार्टी का कार्यकर्ता पूरी मजबूती के साथ बूथ पर पार्टी के लिए काम करेगा।

बैठक में सभी कार्यकर्ताओं को 28 जनवरी तक पूरे समय एक-एक वोट के साथ अपनी ताकत को मजबूत करने का आह्वान करते हुए कहा कि वर्तमान राजनीतिक परिस्थितियों में आम व्यक्ति भाजपा को भारी मात्रा में वोट करना चाहता है। हम कार्यकर्ताओं को केवल इस आम व्यक्ति की ताकत को 28 जनवरी को वोट में बदलना है। सभी कार्यकर्ताओं की सिलसिलेवार चुनावी प्रबंधन में झोकते हुए अनिल जैन ने कहा कि सत्तासीन सरकार की उपलब्धियों के सहारे हम विधानसभा चुनाव बड़े अंतराल से जीतने जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *