भाजपा ने भय और भ्रष्टाचार की राजनीति को किया खत्म: सीएम

चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Hayana

10 oct, 2019

जींद: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा विधानसभा चुनाव का डंका बज चुका है। यह चुनाव जिस हिसाब से चल रहा है, उससे एक बात साबित हो गई है कि आने वाली सरकार भाजपा की होगी। हरियाणा प्रदेश का यह पहला चुनाव है जिसमें छह माह पहले ही पता चल गया था कि हरियाणा की जनता इस बार भी प्रदेश में भाजपा सरकार बनाने जा रही है। जबकि पहले पांच साल तक लगातार चुनाव एजेंसिया अनुमान लगाना शुरू कर देती थी और इस बार जनता ने पहले ही साफ कर दिया है कि आगामी सरकार भाजपा की होगी। सीएम मनोहरलाल गुरुवार को सफीदों विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी बचन सिंह आर्य की चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।

भाजपा ने भय और भ्रष्टाचार की राजनीति को किया खत्म: सीएम

उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में हरियाणा प्रदेश में पहली बार बहुमत से भाजपा की सरकार बनी थी। तब हरियाणा की जनता भ्रष्टाचार और भय की भावना से त्रस्त थी। प्रदेश में सरकार नाम की कोई चीज नहीं थी। पिछली सरकारों के नेता सत्ता को जेब में डाल कर चलते थे जिससे आमजन को बहुत पीड़ा होती थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने खुद 1980 से 2014 तक इन सब व्यवस्थाओं को प्रत्यक्ष देखा था। तभी सोच लिया था कि प्रदेश में जो राजनीति चल रही है उसके मायने बदलने हैं और सबको लाभ पहुंचाना है। इस भय और भ्रष्टाचार के साम्राज्य को समाप्त करना है।

न खाएंगे और ना ही खाने देंगे, जिसने खाया है उसे भी निकालेंगे

उन्होंने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनी थी तब प्रधानमंत्री ने कहा था कि उनके पास सबसे बड़ी चुनौती राजनेताओं की छवि को सुधारना है। पांच साल तक पहले वातावरण ऐसा था कि कोई राजनीति में नहीं जाता था। राजनीति में केवल खराब आदमी ही जाते थे। प्रधानमंत्री ने राजनीति के मायने बदल दिए। प्रधानमंत्री ने अपना उदाहरण देकर राजनीतिज्ञों के समक्ष एक उच्च उदाहरण पेश किया। उन्होंने देश पहले और मैं बाद में की बात कह कर सब नेताओं को राजनीति के मायने बताए। जबकि इससे पहले कांग्रेस की सरकारों में मैं पहले, देश जाए भाड़ में की परम्परा चलती थी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि न खाएंगे और ना ही खाने देंगे, जिसने खाया है उसे भी निकालेंगे। पीएम मोदी के इन्हीं आदर्शों पर चलते हुए भाजपा आगे बढ़ रही है।

परिवार को खत्म कर, जनता के द्वार पर पहुंचायी सरकार

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले परिवारवाद की राजनीति होती थी। जबकि भाजपा ने हरियाणा की ढ़ाई करोड़ जनता को अपना परिवार समझा है। इसी को लेकर एक-एक समस्या को हल करने का काम किया गया है। पहले लोग छोटी-छोटी बातों को लेकर चंडीगढ़ दौड़ते थे, लेकिन उन्होंने इसे बंद करवाया और सीएम विंडो बनाया। यहां समस्या को लोड कर दो, तय समय में समस्या का हल हो जाता है। सीएम विंडो का असर यह हुआ कि छह लाख से अधिक समस्याएं आई और साढ़े पांच लाख से अधिक समस्याओं का निदान किया गया।

पहले चलते थे तीन जे, हमने उन्हें जोहड़ में डाल दिया: सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले नौकरियां, बदलियां और सीएलयू के लिए भ्रष्टाचार का आलम था। पहले नौकरियां तीन जे को देखकर देते थे, जिला, जाति या फिर झौला। सत्ता संभालते ही तीन जे नहीं चलेंगे इस मिशन को लेकर काम करना शुरू किया गया। भाजपा ने तीनों जे को जोड़ कर जोहड़ में डाल दिया। भाजपा ने मैरिट के आधार पर युवाओं को नौकरी दी। जो पढ़े लिखे नौजवान हैं, उन्हें मैरिट के आधार पर नौकरियां दी जा रही हैं। शिक्षा क्षेत्र में सरकार ने बहुत काम किए हैं वहीं कौशल विकास को लेकर भी नीति बनाई गई है। नौजवान ऐसा काम करें वो नौकरी दूसरों को दें क्योंकि सरकारी नौकरी सबको नहीं मिल सकती है, इस पर सरकार ने काम किया है। सरकारी नौकरियों में पर्ची के खेल को बंद कर दिया गया है।

दूसरी पार्टियों से गप्पू आयेंगे वोट मांगनें, सावधान रहना होगा

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कई गप्पू आपके बीच आएंगे और आपको बहकाने का काम करेंगे। एक गप्पू ने कहा कि वित्त मंत्री के गांव में खांडा खेड़ी में 70 लोग सरकारी नौकरी पर लगे हैं। उन्होंने जब इसकी जांच करवाई तो केवल 11 लोग ही लगे मिले हैं, वो भी मैरिट के आधार पर। फिर उस गप्पू भाई को माफी मांगनी पड़ी। इसी तरह एसडीओ भर्ती को लेकर भी अफवाह जारी की गई जबकि अभी तक भर्ती नहीं की गई है। अभी तक एक भी आदमी को अप्वायमेंट लैटर नहीं मिली है। सरकार का प्रयास है कि जिनके घर में एक भी नौकरी नहीं है, उसे नौकरी देने का प्रयास किया जाए। ऐसे में इस गप मारने वाले लोगों से सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि भाजपा की नीयत साफ है। इसलिए नीयत पर संदेह नहीं करना। बाप और दादा नौकरियों के चक्कर में जेल हैं। पर्चियों और खर्चियों से नौकरी किसी को नहीं दी जा रही है। उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस नेता उलझे हुए हैं उन्हें यह समझ ही नहीं आ रहा है कि उन्हें करना क्या है। जनता की इच्छाओं का सम्मान हर किसी को करना पड़ेगा। धारा 370 हटाना जनता की इच्छा थी। इस इच्छा का भाजपा ने सम्मान किया है।

कांग्रेस का यह हाल, कोई भी राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने को नहीं तैयार

मुख्यमंत्री ने कहा कहा कि देश की एकता व अखंडता भाजपा के लिए सबसे पहले है। दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा बन गई है। जबकि कांग्रेस में तो राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने को तैयार नहीं है। तीन माह तक ढूंढते रहे लेकिन कोई नहीं मिला। आखिर में सोनिया गांधी को कार्यकारी अध्यक्ष बना दिया। दूसरी पार्टियों के पास कोई सिस्टम ही नहीं है जबकि भाजपा पूरे सिस्टम के साथ चल रही है।

मुख्यमंत्री के नेतृत्व में बढ़ रहा भाजपा का कुनबा, विपक्ष में बिखराव

सिरसा की सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि आज हरियाणा के अंदर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वो नेतृत्व दिया है जो पूरे संगठन व पूरी भाजपा पार्टी को एकजुट कर रहा है। इसके अलावा जो भी बाहर से आ रहा है वो भी अपने आपको सौभाग्यशाली समझ रहा है कि उन्हें सीएम मनोहरलाल का नेतृत्व मिल रहा है। विपक्ष के अंदर तो सारे कुनबे बिखर गए लेकिन मुख्यमंत्री ने सबको जोड़ कर रखा है। आज विपक्ष है ही नहीं, आज विपक्ष ध्वस्त है और निरस्त है। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में सब एकजुट हैं। केंद्र में भाजपा का नेतृत्व बेमिसाल है और उन्हें नाज है तो इस बात है तो इस बात कि सीएम मनोहरलाल का नेतृत्व सबसे अच्छा है। भाजपा कार्यकर्ता निर्बाध ढंग से कार्य कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने विश्व पटल पर बढ़ाया भारत का गौरव

सांसद रमेश कौशिक ने कहा कि केन्द्र में सरकार बने हुए तीन माह हुए हैं। फिर भी जो कांग्रेस 70 साल में नहीं कर पाई वो भाजपा ने कर दिखाया है। धारा 370 को हटा कर जो ऐतिहासिक निर्णय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है वो कोई और नहीं कर सकता है। आप देख सकते हैं कि जब पहले प्रधानमंत्री जाते तो कोई सुनता नहीं था लेकिन आज जब प्रधानमंत्री विदेश जाते हैं तो सब सुनते हैं। पिछले पांच साल में 28 हजार करोड़ रुपये के काम किए गए हैं और इसी तरह हरियाणा प्रदेश में भी विकास की गंगा बही है। सीएम द्वारा करवाए गए विकास कार्यों के चलते सफीदों आज अग्रणीय क्षेत्रों में शुमार हो गया है। इस मौके पर भाजपा प्रत्याशी बचन सिंह आर्य, कलीराम पटवारी, कर्मबीर सैनी, जितेंद्र कौशिक, रामकिशन बैरागी, अमरपाल राणा सहित अनेक नेता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *