बीजेपी सरकार रहे तैयार, उखाड़ने आ रहे हैं हम-दीपेंद्र हुड्डा

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा

Sahab Ram, Yuva Haryana

Chandigarh, 13 May, 2018

 

आज नारायणगढ़ में ‘जनक्रांति यात्रा’की तैयारियों के लिये आयोजित कार्यकर्ता सभा में मौजूद भारी संख्या में कार्यकर्ताओं से आर-पार की लड़ाई के लिये जुट जाने का आह्वान करते हुए कांग्रेस सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा जो प्रदेश विकास मे देश मे सबसे आगे था उसे तली पे ले के जाने का काम इस खट्टर सरकार ने किया है।

दुर्भाग्य की बात है कि एक समय पर विकास की दौड़ में देश में कीर्तिमान स्थापित करने वाला हरियाणा आज अपराध और गैंग रेप में सबसे आगे हो गया है। हरियाणा में अमन चैन भाईचारे, विकास, और किसान-गरीब के लिए संघर्ष का समय आ गया है और इस जनविरोधी भाजपा सरकार को उखाड़ कर दोबारा प्रदेश को भाईचारे की नींव पर विकास की पटरी पर लाना हमारी पहली प्राथमिकता है।

 

सांसद ने कहा कि भाजपा सरकार ने अपने अभी तक कर कार्यकाल में प्रदेश भर में लाखों करोड़ रुपये लागत की महत्वपूर्ण मंजूरशुदा विकास परियोजनाओं को ठंडे बस्ते में डालने का काम किया है जिसका सीधा नुकसान हरियाणा के लोगों खासकर युवाओं को हुआ है। हमने हुड्डा सरकार के कार्यकाल में चंडीगढ़ से यमुनानगर वाया नारायणगढ़ रेलवे लाइन 2013- 14 के रेल बजट में मंजूर करवाई थी। भाजपा सरकार ने उसको भी ठन्डे बस्ते में डाल दिया है।

 

दीपेन्द्र ने प्रदेश में किसानों की बदहाली पर इनेलो और भाजपा को एक साथ घेरते हुए कहा कि एक तरफ इनेलो है जिसने किसानों की छाती को गोलियों से छलनी करने का काम किया और दूसरी तरफ भाजपा है, जिसने किसानों से बड़े-बड़े वादे कर उनको ठगने का काम किया है। भाजपा राज में किसानों की बदहाली का ये आलम है कि मंडियों में उसकी फसल औने-पौने दामों में लूटी जा रही है और बढ़ते कर्ज के बोझ ने किसानों की कमर तोड़ने का काम किया है।

 

सांसद ने कहा कि जब हरियाणा में चौ. भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री का दायित्व संभाला था तो पहली कलम से किसानों के 1600 करोड़ के बकाया बिजली के बिल माफ किये, उनका कर्जा माफ किया, उनको ब्याज मुक्त ऋण की सुविधा समेत किसान हित में अनेकों फैसले लिये, जिससे  2004  से 2014 तक प्रदेश का किसान खुशहाल था और उसे मंडियों में उसकी उपज का अच्छा भाव भी मिलता रहा।

उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है जब हमे प्रदेश को दोबारा भाईचारे और विकास के पथ पर लेकर आने का संकल्प लेना होगा। आज समाज का हर वर्ग इस सरकार से निराश है खासकर के किसान और प्रदेश का युवा। अब तक हम सरकार को जगाने का काम कर रहे थे, अब भगाने का काम करेंगे क्योंकि ये सरकार कुंभकर्णी नींद में सोयी हुई है, जबकि प्रदेश में चारों ओर जनता में हा-हाकार मचा हुआ है। इसी उद्देश्य से चौ भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में प्रदेश के एक छोर से दूसरे छोर तक जनक्रांति यात्रा निकाल भाजपा सरकार से उसके काम का हिसाब माँगा जायेगा और इस जनविरोधी सरकार के साथ आर-पार की लड़ाई लड़ी जायेगी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *