कमल खिलाओ, हम जींद में विकास का इतिहास रचेंगे : मनोहर लाल

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana,

Jind, 25 Jan,2019

प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि इस बार भाजपा जींद में कमल खिलाने का मंसूबा लेकर उतरी है, जींद की जनता यहां कमल खिलाकर भाजपा के इस मंसूबे को पूरा करेगी और यहां कमल खिलने के बाद भाजपा विकास के मामले में इतिहास रचेगी। मुख्यमंत्री शुक्रवार को शहर की नई सब्जी मंडी में भाजपा प्रत्याशी डॉ. कृष्ण मिढ़ा के पक्ष में चुनावी सभा को सम्बोधित कर रहे थे।

इस अवसर पर उनके साथ हरियाणा लोकसभा सहप्रभारी विश्वास सारंग, प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह, शिक्षा मंत्री रामबिलाश शर्मा, परिवहन मंत्री कृष्ण पंवार, शहरी निकाय मंत्री कविता जैन, उद्योग मंत्री विपुल गोयल, वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर, राज्य मंत्री कर्णदेव कम्बोज, कृष्ण बेदी सहित पार्टी के लगभग चार दर्जन विधायक, संगठन पदाधिकारी, 35 गांवों के सरपंच भी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि जींद में विकास की आपार संभावनाएं हैं लेकिन पूर्व की सरकारों ने जींद के विकास की तरफ ध्यान नहीं दिया। राजनेताओं ने जींद को केवल रैली के लिए प्रयोग किया और यहां से सफलता की सीढ़ी चढ़कर जींद को भूल गए। इस प्रकार अगर देखा जाए तो पूर्व के राजनेताओं द्वारा जींद की धरा का राजनीतिक दोहन किया गया। पूर्व की सरकारों में लोकतंत्र नहीं लठतंत्र चलता था लेकिन भाजपा की सरकार ने आते ही सबसे पहले इस लठतंत्र को खत्म किया। पूर्व की सरकारें बीबीसी यानि ‘भर्ती, बदली व सीएलयू से चलती थी।

पूर्व की सरकारों के मंत्री व विधायक भर्ती व बदली के नाम पर लाखों रुपए की रिश्वत लेते थे। बदलियों के लिए कर्मचारियों को विधायकों के कार्यालयों के चक्कर काटने पड़ते थे लेकिन भाजपा सरकार ने नौकरियों में पारदर्शिता लाकर मैरिट के आधार पर नौकरियां देने का काम किया है। बदली सिस्टम में पारदर्शिता लाने के लिए ऑन लाइन सिस्टम शुरू किया है अब कर्मचारियों को बदली के लिए चंडीगढ़ के चक्कर काटने की जरूरत नहीं है।

अब हरियाणा की ट्रांस्फर पॉलिसी से प्रभावित होकर आठ प्रदेशों ने इस सिस्टम को अपनाया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 1990 से पूर्व सीएलयू जारी करने की पॉवर डायरेक्टर के पास होती थी लेकिन तत्कालीन सरकार ने भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने के लिए यह पॉवर डायरेक्टर से लेकर मुख्यमंत्री कार्यालय को दे दी। जिस व्यक्ति की मुख्यमंत्री कार्यालय में सैटिंग हो जाती उसको सीएलयू मिल जाती। इस प्रकार सीएलयू के नाम पर मुख्यमंत्री कार्यालय में बड़ा गोलमाल चलता था लेकिन भाजपा की सरकार ने इस सिस्टम को खत्म कर इस पॉवर को वापिस डायरेक्टर को सौंप दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि  युवाओं को रोजगार देने के लिए 40 हजार छोटे उद्योग लगाए, इनमें डेढ़ लाख युवाओं को रोजगार मिला। बेरोजगारों को काम देने के लिए सक्षम योजना शुरू की। इससे 62 हजार युवाओं को काम मिला। युवाओं में कौशल विकास के लिए पलवल में यूनिवर्सिटी शुरू की। इस प्रकार भाजपा ने अपने कार्यकाल में बिचौलिया सिस्टम को खत्म कर राजनीति के मायने बदलने का काम किया है।

उन्होंने रणदीप सिंह सुरजेवाला पर निशाना साधते हुए कहा कि आज रणदीप सिंह यह कहकर वोट मांग रहे हैं कि वह जींद की माटी का कर्ज उतारने के लिए आए हैं लेकिन जब वह 10 साल तक मंत्री रहे तक उन्होंने जींद का विकास क्यों नहीं किया। उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े चार साल में हुई 72 विधानसभा की बैठकों में रणदीप सिंह सुरजेवाला ने महज 6 बैठकों में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई हैं, जो व्यक्ति चार साल में महज 6 दिन ही विधानसभा सत्र में भाग लेता हो भला वह अपने विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य कैसे करवा सकता है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास जींद में कोई उम्मीदवार नहीं था इसलिए उन्होंने रणदीप सिंह को चुनाव मैदान में उतारना पड़ा। मुख्यमंत्री ने इनैलो व जजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि हमनें यह तो सुना था कि कई परिवारों को मिलाकर पार्टियां बनती हैं लेकिन यहां तो एक ही परिवार में दो-दो पार्टियां बन गई हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस परिवार पर अपने परिवार के झगड़े ही नहीं निपटाए जा रहे हों भला वह प्रदेश को कैसे संभालेंगे।

वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि भाजपा सरकार सबका साथ-सबका विकास के नारे के साथ काम कर रही है। पिछले साढ़े चार साल में भाजपा ने जींद में काफी विकास करवाया और जींद से भाजपा का विधायक बनने पर अगले 9 माह में यहां विकास का पहिया ओर तेज गति से चलेगा। सांसद रमेश कौशिक ने कहा कि जितना विकास जींद में पिछले 50 सालों में नहीं हुआ उससे ज्यादा विकास पिछले साढ़े चार साल के भजपा के शासन काल में हुआ है।

जींद सात नेशनल हाईवे से जुडऩे के बाद यहां नई परियोजनाएं आएंगी और रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। अलगे साल तक जींद-हांसी रेल लाइन पर भी काम शुरू हो जाएगा। कविता जैन ने कहा कि जींद का यह उपचुनाव हरियाणा का भविष्य तय करेगा इसलिए जींद की जनता इस बार भाजपा प्रत्याशी को यहां से विजयी बनाएं। परिवहन मंत्री कृष्ण पंवार ने कहा कि लोगों में भाजपा को लेकर काफी उत्साह है। इस बार जींद में भाजपा प्रत्याशी रिकार्ड तोड़ मतों से जीत दर्ज करवाएगा।

अब नौकरियों के लिए लोगों को जमीन व टूम नहीं बेचनी पड़ती

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पूर्व की सरकारों में लोगों को नौकरियों के लिए विधायकों व मंत्रियों के पीछे घूमना पड़ता था। बिना रिश्वत के नौकरियां नहीं मिलती थी। लोगों को नौकरियों के लिए अपनी जमीन व घर की महिलाओं की टूम बेचनी पड़ती थी लेकिन भाजपा सरकार ने इस बिचौलिया सिस्टम को खत्म कर भर्ती परणाली में पारदर्शिता लाई है। अब लोगों को अपने बच्चों को नौकरी लगवाने के लिए जमीन व घर की महिलाओं की टूम बेचने की जरूरत नहीं पड़ती। ग्रुप सी व डी की भर्ती से इंटरव्यू सिस्टम को खत्म कर बिचौलिया सिस्टम को भी खत्म कर दिया।

कांग्रेस की भैंस चंडीगढ़ में देती है दूध

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस एक ऐसी पार्टी है जहां परिवारवाद की राजनीति चलती है। इस पार्टी के नेता भी उस भैंस जैसे हैं जो चारा तो जींद व कैथल में खाते हैं लेकिन दूध दिल्ली जाकर देते हैं।

दवाई लेने जाओ तो डॉ. मिढ़ा की जेब में चुपके से काम की लिस्ट डाल देना

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि इस बार जींद उपचुनाव में डॉ. कृष्ण मिढ़ा को भारी मतों से विजयी बना देना फिर आप लोगों को अपने कामों के लिए कहीं भटने की जरूरत नहीं पड़ेगी। दवाई लेने के बहाने डॉ. कृष्ण मिढ़ा के पास चले जाना और चुपके से अपने कामों की लिस्ट डॉ. मिढ़ा की जेब में डाल देना। जब भी कृष्ण मिढ़ा चंडीगढ़ आएंगे मैं उनकी जेब से वह लिस्ट निकाल कर आपके सारे काम कर दूंगा।

बोफोर्स के कमिशन से बड़ा हुआ पप्पू राफेल पर पूछ रहा है सवाल

भाजपा हरियाणा लोकसभा के सहप्रभारी विश्वास सारंग ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में भ्रष्टाचार का बोलबाला था। प्रधानमंत्री भले ही मनमोहन सिंह हो लेकिन रिमोट सोनिया के हाथ में होता था। उन्होंने शयराना अंदाज में कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि ‘कोहनी से मुड़े लोग, घूटने से टिके लोग, बरगद की बात करते हैं गमले में खिले लोग।‘ सारंग ने कहा कि बोफोर्स के कमिशन से बड़ा हुआ पप्पू आज राफेल पर सवाल खड़ा कर रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के पहिये ट्यूबलैस हैं, जिनमें न कभी पंचर होता है और न ही हवा निकलती है और यह गाड़ी विकास के रास्ते पर सरपट दौड़ रही है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री भी नरेंद्र मोदी का दूसरा रूप हैं उन्होंने भी हरियाणा की राजनीति के मायने बदलने का काम किया है।

भाजपा सरकार ने साढ़े चार साल में 54 हजार से ज्यादा नौकरियां दी

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि भाजपा के साढ़े चार साल के शासनकाल में हरियाणा प्रदेश में 54 हजार से ज्यादा नौकरियां युवाओं को मिली हैं। यह सभी नौकरियां मैरिट के आधार पर दी गई हैं। उन्होंने लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि यदि स्वर्गीय डॉ. हरिचंद मिढ़ा के सपनों का जींद बनाना है तो इस बार उनके सुपुत्र डॉ. कृष्ण मिढ़ा को भारी मतों से विजयी बनाकर विधानसभा में भेजना होगा।

जितनी बड़ी स्टेज है उतनी बड़ी होगी जीत

केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा कि वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु उनसे पूछ रहे थे कि इस चुनाव में जीत का मार्जन कितना होगा, तो मैंने उन्हें बताया कि जितनी बड़ी स्टेज इस जनसभा में लगी है उतनी ही बड़ी जीत इस उपचुनाव में भाजपा की होगी। इस उपचुनाव में भाजपा की जीत तो पक्की है बस अब तो दूसरे व तीसरे नंबर पर कौन रहता है इसको देखना है। बीरेंद्र सिंह ने कहा कि कुछ राजनीतिक दलों ने तो जींद को राजनीति का अखाड़ा बना कर रख दिया है। उन्होंने इनैलो व जजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्ता की भूख ऐसी होती है कि यह अपने-पराये का अंतर भी नहीं करती। यही हाल इनैलो व जजपा का है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने अपने परिवार की संस्कृति को खत्म कर दिया है अब वह लोग जींद की संस्कृति को खत्म करने के लिए आ रहे हैं।

एक पार्टी का पिंडदान तो कल पिंडारा में कर दिया

शिक्षा मंत्री रामबिलाश शर्मा ने कहा कि जींद की विधानसभा की सीट जीतने के बाद 53वां विधायक भाजपा की फौज में शामिल होगा। उन्होंने कहा कि कल पिंडारा गांव में भाजपा का कार्यक्रम था और इस कार्यक्रम में भाजपा ने एक पार्टी का तो पिंडदान कर दिया बाकि पार्टियों का पिंडदान जनता करेगी। उन्होंने कहा कि इस उपचुनाव में एक तीर से दो निशाने लगेंगे इसलिए जींद की जनता 28 जनवरी को कमल के फूल के निशान का बटन दबाकर यह निशाना लगा देना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *