चुनावी वायदों पर रुख साफ करें भाजपा-जजपा सरकार- कुमारी सैलजा

चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Hayana

28 Oct, 2019

हरियाणा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने प्रदेश में धान की खरीद ना होने को लेकर प्रदेश की सरकार को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में जनता द्वारा इस अहंकारी सरकार को सबक सिखाने के बाद भी यह सरकार जन विरोधी फैसले लेने से नहीं हिचक रही है। सरकार की साजिश के तहत किसानों के धान की खरीद नहीं हो रही है जो कि किसानों के साथ सरासर अन्याय है। उन्होंने कहा कि इस किसान विरोधी सरकार का एक ही एजेंडा है कि किसान को किस तरह लूटा जाए।

कुमारी सैलजा ने कहा कि केवल प्रदेश सरकार ही नहीं बल्कि केंद्र की सरकार भी किसानों को बर्बाद करने पर तुली हुई है। पहले ही खरीफ की फसल न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) से औसतन 22.5 फीसद से कम पर बिक रही है। लागत से 50 फीसद अधिक न्यूनतम समर्थन मूल्य देने का वादा भी नहीं निभाया जा रहा है। सरकार ने खाद पर चार फीसद, कृषि उपकरणों पर 18 फीसद और कीटनाशकों पर 18 फीसद जीएसटी लगा दिया है तो दूसरी तरफ डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है।

उन्होंने कहा कि किसानों पर चौतरफा मार के बाद अब इनकी खून पसीने से सींची गई फसल की खरीद बंद कर साजिश के तहत किसानों को बर्बाद करने का षड्यंत्र इस सरकार द्वारा किया जा रहा है।

उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि जल्द से जल्द धान की खरीद को शुरू कारवाई जाए अन्यथा कांग्रेस पार्टी सडकों पर उतरने को मजबूर होगी

हरियाणा की प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने प्रदेश में नवगठित भाजपा-जजपा सरकार से दोनों दलों के चुनाव पूर्व आरोपों और घोषणा पत्र पर कार्रवाई करने की समय सीमा बताने का आग्रह किया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा व दुष्यंत चौटाला ने चुनाव से पहले अनेक चुनावी वायदे किए थे और एक-दूसरे पर अनेक गंभीर आरोप लगाए थे। प्रदेश की जनता जानना चाहती है कि इन दोनों पार्टियों द्वारा लगाए गए आरोपों की जाँच कब होगी और उन चुनावी वायदों को कब तक पूरा किया जाएगा।

कुमारी सैलजा ने कहा कि जनता से विश्वासघात कर भाजपा और JJP ने जो सरकार को बनाई है, उसके बाद अब कई सवाल उठ खड़े होने लगे हैं।

उन्होंने याद दिलाया कि भाजपा ने पिछ्ले चुनाव में कई वायदे किए थे जो कि पिछ्ले पांच वर्ष मे पूरे करने में वह विफल रही, वहीं इस चुनाव से पूर्व भी भाजपा ने अनेक वायदे जनता से किए हैं। भाजपा सरकार को इस चुनाव के वायदों के साथ वर्ष 2014 के चुनावों के पूर्व किए गए वायदे भी तुरंत पूरे करने चाहिए।

कुमारी सैलजा ने कहा कि JJP ने भी विपक्ष में आरोप लगाया था कि सरकारी नौकरियों में जमकर धांधली की जा रही है और लाखों में पेपर बचे जा रहे हैं। इसके अलावा करोड़ों के दवा घोटाले, अवैध खनन, ओवरलोडिंग घोटाला, एससी एसटी छात्रों की छात्रवृत्ति घोटाला, रोडवेज में किलोमीटर स्कीम घोटाले समेत कई बड़े-बड़े घोटालों के आरोप भाजपा सरकार पर लगाए थे।

कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश की जनता समझदार है और वो सारा खेल समझती है। यदि दोनों दल जनता का सम्मान करते हैं तो इन्हें सार्वजनिक रूप से सभी चुनावी वायदों और एक दूसरे पर लगाए गए आरोपों पर अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *