लोकसभा की दसों सीटें जीतेंगे, जनता से करेंगे सीधा संवाद- कलराज मिश्र

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Deepak Khokhar, Yuva Haryana
Rohtak, 15 Jan, 2019

हाल ही में हरियाणा के लोकसभा चुनाओं के लिए प्रभारी नियुक्त किये जाने के बाद भाजपा नेता, पूर्व केन्द्रीय मंत्री व देवरिया से सांसद कलराज मिश्र पहली बार प्रदेश के दौरे पर पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने दिल्ली बाईपास स्थित सर्किट हाउस में पत्रकारों के साथ वार्ता भी की। पत्रकार वार्ता के दौरान प्रदेश के शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा , सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर, प्रदेश संगठन महामंत्री सुरेश भट्ट, प्रदेश मीडिया प्रभारी व गुरुग्राम विधायक उमेश अग्रवाल तथा जिला भाजपा अध्यक्ष अजय बंसल ने पुष्प गुच्छ्प भेंट कर उनका स्वागत किया।

कलराज मिश्र ने पत्रकार वार्ता के दौरान दिल्ली में हुए भाजपा के रास्ट्रीय अधिवेशन में हुए नीतिगत फैसलों की विस्तारपूर्वक जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेत्रत्व में केंद्र सरकार ने साढ़े चार वर्ष पूरे कर लिये हैं और इस दौरान उनके द्वारा लिए गए अंतररास्ट्रीय और राष्ट्रीय जनहितकारी फैसलों के कारण भारत एक वैश्विक शक्ति के तौर पर उभरा है। आज भारत पुरे विश्व में तेजी से बढती हुयी अर्थवयवस्थाओं में से एक है।  आज समाज का हर वर्ग अपना उत्थान और शशक्तिकरण महसूस कर रहा है जो भाजपा की मौलिक सोच सबका साथ सबका विकास का परिणाम है।

उन्होंने इस मौके पर केंद्र व राज्य सरकार द्वरा शुरू की गयी अहम जनहितकारी योजनाओं, सामान्य वर्ग को 10 फीसदी आरक्षण, जन धन की पहुँच जन-जन तक, गरीबों को आर्थिक सुरक्षा , स्वस्थ भारत आयुष्मान भारत, महिलाओं के लिए शुरू की गयी उज्ज्वला योजना , प्रधानमंत्री आवास योजना , गरीब का हक गरीब तक स्वच्छ भारत आन्दोलन, महिला सम्मान और शशक्तिकरण,विश्व की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था की और बढ़ते कदम , रोजगार श्रजन,भ्रस्टाचार पर कसता शिकंजा,पहचान का आधार आदि मुद्दों पर विस्तारपूर्वक जानकारी देते हुए चर्चा की।

मिश्र ने वार्ता के दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि सामान्य वर्ग के आरक्षण को इस ढंग से लागू किया गया है कि अब यह मामला पूर्व की तरह न्यायालय में न जाए। इसे जनकल्याण की दृष्टी से लागू किया गया है और इसे लागू करने के पीछे सरकार का प्रमुख उद्देश यह रहा कि समाज का कोई वर्ग स्वयं को उपेक्षित ना समझे तथा सभी अपने सामान रूप से लाभ उठाते हुए अपने पैरों पर खड़े हों।  इस आरक्षण का उद्देश्य तब सार्थक होगा जब आम जनता स्वयं कहे कि उन्हें आरक्षण की कोई आवशयकता नहीं है।

उन्होंने प्रदेश की राजनीती बारे पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि उन्हें इस प्रदेश की सम्पुरण जानकारी है और आगामी लोकसभा चुनावों में पार्टी ने अपनी रणनीति तैयार कर ली है।  उन्होंने कहा कि आगामी चुनावों में जनता से सीदा संवाद करते हुए प्रदेश में किये गए अभूतपूर्व विकास कार्यों के डीएम पर  तथा कुशल बूथ मनेजमेंट के माध्यम से पूर्व विश्वाश के साथ प्रदेश की सभी 10 सीटें भाजपा की झोली में जाने वाली हैं और इस पर प्रदेश की जनता हाल ही में हुए मेयर के चुनावों में अभूतपूर्व जीत पार्टी प्रत्याशियों को दिलवाकर मोहर लगा चुकी है।

उत्तर प्रदेश में हुए दो दलों के गठबंधन पर उन्होंने कहा कि वो स्वयं उत्तर प्रदेश से सम्बन्ध रखते है और वहां जमीनी स्तर पर कार्य भी किया है। गठबंधन को प्राभुत मानसिकता से प्रेरित यह बेमेल गठबंधन ज्यादा समय नही टिक पायेगा और वहां किये गए जनहित के कार्यों और लागू की गयी दमदार योजनाओं के बलबूते पर हम इस बेमेल गठबंधन को ध्वस्त करने में कामयाब होंगे।

बैंको का कर्ज वसूलने के मुद्दे पर बोलते हुए कलराज मिश्र ने कहा कि पूर्व सरकारों के दौरान राजनीती दबाव के चलते बैंको ने अनाप शनाप कर्ज दिया जो 2008 से 2014 के बीच 54 लाख करोड़ रूपये हो गया। नरेंद्र मोदी के नेत्रत्व वाली सरकार ने डिफाल्टरों से देश का पैसा वसूलने के लिए इन्साल्वेंसीसी एंड बैंकक्र्पसी कोड बनाया।  इस कोड के लागू होने से विगत दो वर्षों में ही 3 लाख करोड़ रूपये डिफाल्टरों से वसूल किये गए है जो देश की आम जनता का पैसा था।

उन्होंने प्रदेश के विधानसभा चुनाव लोकसभा चुवों के साथ होने की बात को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि साथ चुनाव का सवाल ही नहीं है क्योंकि प्रदेश में हमारे 53 विधायक है और सरकार अपना कार्यकाल पूरा करने वाली है।

उन्होंने जींद उपचुनाव के बारे में भी पत्रकारों के सवालों के जवाब दिए।  उन्होंने बाहर से आने वाले नेता को टिकट देने के सवाल पर कहा कि जींद के रन में उतारा गया उम्मीदवार स्वयं भाजपा की नीतियों प्रभावित होते हुए हमारी शर्तों पर शामिल हुआ है और हमारी शर्तों और नीतियों पर चलकर जो आएगा उसका पार्टी स्वागत करेगी। उनका लक्ष्य जीत का है और निजी हितों से ऊपर उठते हुए जब पार्टी को लगा  कि कृष्ण मिड्ढा जीत सकते है तो उन्हें चुनाव मैदान में उतारा गया।  उन्होंने इस अवसर पर और भी अनेक मुद्दों पर पत्रकारों के सवालों के सीधे जवाब दिए।

इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. अरविन्द यादव, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य धर्मबीर हुड्डा, रमेश भाटिया, प्रदेश सह-मीडिया प्रभारी रणदीप घणघस, एडवोकेट राजेश सहगल, जिला मीडिया प्रभारी शमशेर खरक, मनोज मक्क्ड़, नवीन नैन, रणबीर ढाका, ओमप्रकाश बागड़ी,सतीश आहूजा, राजकुमार कपूर, वीरसिंह हुडा ,राजरानी शर्मा सहित अनेक प्रमुख पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *