भाजपा महिला मोर्चा की खास तैयारी, बूथ स्तर पर महिलाओं की होगी भागीदारी

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष
Deepak Khokhar, Yuva Haryana
Rohtak, 03 Feb, 2019
भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष विजया राहटकर ने कहा है कि लोकसभा चुनाव को लेकर महिला मोर्चा पूरी तरह से सजग है। मोर्चा की संगठानत्मक गतिविधियों को तेज कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने महिलाओं सशक्तिकरण के लिए अनेक योजनाओं को क्रियान्वित किया है।
राहटकर रविवार को रोहतक में पत्रकारों से बातचीत कर रही थी। उन्होंने केंद्र सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि बेटी बचाओ-बेटी पढाओ अभियान की शुरूआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा से ही की थी। इसके अलावा देशभर में 9 करोड़ से ज्यादा शौचालय बनाए गए हैं।
महिलाओं को धुंए से मुक्ति दिलाने के लिए देशभर में 6 करोड़ से ज्यादा गैस कनेक्शन प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत दिए गए हैं। मुस्लिम महिलाओं के लिए 3 तलाक के मुद्दे पर भी भाजपा की सरकार ने अध्यादेश लागू किया है। कामकाजी महिलाओं के लिए मातृत्व अवकाश की अवधि को बढ़ाया गया है। पॉस्को एक्ट में भी सरकार ने वांछित बदलाव किया है। बलात्कारियों को कड़ी सजा देने के लिए फांसी की सजा का भी प्रावधान कानून में सरकार ने किया है। 
भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार की नीतियों को लेकर भाजपा वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में मतदाताओं तक पहुंचेगी। महिला मोर्चा द्वारा महिलाओं को जागरूक करने के लिए अलग-अलग सम्मेलन आयोजित किये जा रहे हैं। महिला मोर्चा की बूथ स्तर तक की रचना पूरी हो चुकी है। हर बूथ पर महिलाएं काम कर रही है। शक्ति केंद्रों के लिए भी महिलाओं को चयनित किया जा चुका है।
उन्होंने कहा कि 12 फरवरी से लेकर 2 मार्च तक महिला मोर्चा के सदस्य घर-घर जाकर लोगों को सरकार के कार्यों व जनहित में लिए गए निर्णयों की जानकारी देंगे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री मंडल में सात महिला मंत्रियों को शामिल किया गया है। पार्टी संगठन में भी महिलाओं को उचित प्रतिनिधित्व है। एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि महिलाओं के सशक्तिकरण की जब भी बात आती है तो विपक्ष उसमें पीछे हट जाता है और तीन तलाक का मुद्दा इसका ठोस उदाहरण है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *