Home Breaking लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा, रोहतक में तैयार किया पूरा रोडमैप

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा, रोहतक में तैयार किया पूरा रोडमैप

0
0Shares
Deepak Khokhar, Yuva Haryana
Rohtak, 24 Dec, 2018
भारतीय जनता पार्टी, विकास और सुशासन के मुद्दे पर लोकसभा चुनाव मैदान में उतरेगी। 2 मार्च को विधानसभा स्तर पर मोटर साईकिल रैली आयोजित की जाएगी। इसके उपरांत लोकसभा स्तर पर व प्रदेश स्तर पर मोटरसाईकिल रैलियों का आयोजन होगा। इससे पहले 26 फरवरी को प्रदेशभर में कमल ज्योति कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। जिसके तहत हर घर में दीप जलाये जायेंगे और भाजपा सरकार की उपलब्धियों के इश्तिहार भी बांटे जायेंगे। इस प्रकार से पार्टी लोकसभा चुनाव से पहले हर घर में दस्तक देने का काम करेगी। 
 
सोमवार को रोहतक में भाजपा के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक हुई। जिसमें विधायक, सांसद व मंत्री शामिल हुए। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने बैठक की अध्यक्षता की, जबकि पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री रामलाल ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सम्भवतय मार्च 2019 में लोकसभा चुनाव की घोषणा हो जायेगी। इसी को ध्यान में रखते हुए पार्टी ने आज की बैठक में जनता के बीच जाने के अलग-अलग कार्यक्रमों की रूप रेखा तैयार की है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिवस 25 दिसंबर को सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाएगा।
उन्होंने कहा कि सुशासन दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल अन्तोदय सरल प्रोजेक्ट का शुभारंभ करेंगे। इस दौरान सभी जिला मुख्यालय व तहसील मुख्यालयों पर सरकार के मंत्री, विधायक व पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। इसके बाद अगले चरण में बूथ स्तर पर काम कर रही पार्टी की सक्रिय टीम अपना बूथ छोडकर दूसरे बूथ पर जाकर विस्तारक योजना के तहत कार्य करेंगे। 
लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात के 3 रेडियो कार्यक्रम होंगे। इन कार्यक्रमों में पार्टी कार्यकर्ता प्रभावी तरीके से लोगों के साथ जुडने का काम करेंगे। प्रदेशभर में पार्टी की साढ़े 17 हजार बूथ स्तरीय समितियां है और प्रत्येक समिति में 11 सदस्य हैं। 10 फरवरी को पार्टी द्वारा बूथ स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। 3 अथवा 4 संसदीय क्षेत्रों को मिलाकर एक कलस्टर बनाया गया है। इन कलस्टरों की बैठक 19, 20 व 21 जनवरी को आयोजित की जायेगी। इन बैठक में शक्ति केंद्र के प्रमुख बुलाए गए हैं।
 
बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में सुभाष बराला ने कहा कि केंद्र व राज्य में भाजपा की सरकार बनने के बाद हर क्षेत्र में बड़ा बदलाव आया है और सरकार ने समाज के हर वर्ग के लोगों के कल्याण के लिए अनेक योजनाओं को क्रियान्वित किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा की कार्यप्रणाली के कारण सरकार के प्रति जनता में विश्वास का माहौल है। वहीं, जाट आरक्षण हिंसा के बारे में उन्होंने कहा कि पूरा हरियाणा जानता है कि इसके पीछे किसका हाथ था। 
 
प्रदेश के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने वर्ष 2016 में जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान हुई हिंसा को लेकर पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर निशाना साधा। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने हरियाणा कांग्रेस व इनेलो की लड़ाई पर कटाक्ष किया। परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार व सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर ने भी अपनी बात रखी।
Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

भिवानी बोर्ड की एक जुलाई से 15 जुलाई तक होगी बची परीक्षाएं, 10 दिन पहले जारी होगी डेटशीट

Yuva Haryana, Bhiwani हरियाणा वि…