भाजपा के वादे पांच साल बाद भी ज्यों के त्यों- नैना चौटाला

राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

2 oct, 2019

डबवाली से पूर्व विधायिका एवं जेजेपी की वरिष्ठ नेत्री नैना सिंह चौटाला ने कहा है कि चुनाव के समय में अब भाजपा नेता गांव-गांव जाकर विकास का झूठा ढिंढोरा पीट रहे है लेकिन वास्तविक्ता ये है कि जब से भाजपा की सरकार बनी है तभी से प्रदेश में विकास कार्य ठप पड़े है। उन्होंने सीएम मनोहर से सवाल करते हुए पूछा कि वे बताएं उन्होंने कौन सी ऐसी योजना बनाई जिससे ग्रामीण क्षेत्र के लोगों का भला हुआ हो। उन्होंने कहा कि आज भी ग्रामीण आंचल शिक्षा, स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाओं से महरूम है और जिसके लिए जनता से बड़े-बड़े झूठ बोलकर सत्ता में आई भाजपा जिम्मेदार है।

नैना चौटाला ने कहा कि भाजपा सरकार लोगों के साथ तरह-तरह के वादे कर सत्ता में आई थी लेकिन सरकार बनने के बाद अपने अलग ही रंग दिखाने शुरु कर दिए। उन्होंने कहा कि लोग पांच साल इंतजार करते रहे लेकिन भाजपा सरकार ने लोगों के साथ किया कोई भी वायदा नहीं निभाया।

नैना चौटाला ने कहा कि पिछले 5 वर्षों के दौरान सरकार ने लगातार किसान विरोधी निर्णय लिए हैं, परेशान किसान एकजुट होकर धरने प्रदर्शन करते रहे लेकिन सरकार ने कोई सुनवाई नहीं की। उन्होंने कहा कि बेपरवाह भाजपा राज में किसान अपने हकों के लिए संघर्ष करते हुए अपनी जान तक गंवाते रहे लेकिन फिर भी सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी।उन्होंने कहा कि वास्तव में सरकार किसानी को ही खत्म करने पर तुली हुई है, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा आपका अपना दुष्यंत चौटाला अब आपकी ढाल बनकर आपके सामने खड़ा रहेगा। वहीं उन्होंने ढाणियों के बारे में कहा कि जेजेपी की सरकार बनते ही हर ढाणी को पक्का रास्ता, बिजली व पानी का कनेक्शन दिया जाएगा ताकि वहां रहने वालों को कोई परेशानी ना हो।

 

डबवाली हलके के ग्रामीण क्षेत्र का दौरा करते हुए नैना चौटाला ने नशे को लेकर सरकार को घेरते हुए कहा कि यहां के ग्रामीण मेडिकल नशे को रोकने की मांग कर रहे थे लेकिन भाजपा सरकार उसे तो रोक नहीं पाई उलटा सरकार की नाकामी की वजह से चिट्टे जैसा खतरनाक नशा भी क्षेत्र में फैल गया। इस वजह से युवा पीढ़ी गर्त में जा रही है और परिवार बर्बाद हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों जब मुख्यमंत्री अपनी चुनावी यात्रा लेकर डबवाली इलाके में आए तो सीएम ने नशे को लेकर एक शब्द तक बोलने की जरुरुत नहीं समझी। नैना सिंह चौटाला ने लोगों को आश्वासन दिया कि आपके आशीर्वाद से जेजेपी की सरकार बनते ही छह महीने के अंदर ही मेडिकल नशे व चिट्टे को खत्म करने के लिए कठोर कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि 21 अक्टूबर को होने वाले मतदान के दिन जेजेपी का बढ़चढ़ कर समर्थन करें ताकि भाजपा की जनविरोधी सरकार को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाया जा सके और जनहितैषी जेजेपी सरकार का गठन हो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *