2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा खेलेगी नये उम्मीदवारों पर दांव, दिए बड़े बदलाव के संकेत

Breaking बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा

Gourav Sagwal, Yuva Haryana

Chandigarh

भाजपा में ये ख़बरें पहले ही चल रही थी कि अगामी लोकसभा चुनाव में मौजूदा सांसदो की टिकट कट सकती है। लेकिन अब शीर्ष के नेता भी इसका संकेत देते हुए दिखाई दे रहे है। अमित शाह से साथ हुई हरियाणा के शीर्ष नेताओं की बैठक में इस बात पर पूरा मंथन किया गया कि आने वाले चुनाव में कई सांसदों की टिकट कटना लगभग तय है। इसके लिए भाजपा ने अपनी रणनीति भी बनानी शुरू कर दी है।

इस बात के संकेत खुद हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा ने दिए है कि लोकसभा चुनाव में कई सीटों पर नए चेहरे होंगे। इस समय हरियाणा से भाजपा के 7 सांसद है यानि ये चेहरे बदले जा सकते है इस बात को लेकर शर्मा कह चुके है।

हांलाकि दो सांसद सरकार के खासे नाराज लग रहे है। जिनमें एक तो सांसद सैणी जो कुरूक्षेत्र लोकसभा से है, वे तो सरकार के खिलाफ खुलकर मंचो पर बोलते है। वहीं दूसरे गुरूग्राम से सांसद राव इंद्रजीत, जो भरी सभा में सरकार पर हमला बोल चुके है कि मुझे इस सरकार से कोई उम्मीद नहीं है।

वहीं भाजपा के सूत्रों के अनुसार चर्चा ये भी है कि पूर्व में जिन 10 उम्मीदवारों को चुनाव लड़वाया है उनमें से 2 को शायद ना बदला जाएं। अब वो 2 चेहरे कोन से है ये तो आने वाला समय ही बताएगा। फिलहाल भाजपा ने बड़े बदलाव के संकेत दे दिए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *